होम /न्यूज /अजब गजब /महिला को आई ऐसी जोरदार खांसी कि सीने में होने लगा दर्द, X-ray करवाने पर पता लगी दिल दहला देने वाली बात!

महिला को आई ऐसी जोरदार खांसी कि सीने में होने लगा दर्द, X-ray करवाने पर पता लगी दिल दहला देने वाली बात!

महिला के सीने में दर्द हुआ तो वो डॉक्टर के पास पहुंच गई जहां उसे हैरान करने वाली चीज पता चली. (सांकेतिक फोटो: Canva)

महिला के सीने में दर्द हुआ तो वो डॉक्टर के पास पहुंच गई जहां उसे हैरान करने वाली चीज पता चली. (सांकेतिक फोटो: Canva)

चीन के शंघाई (Shanghai, China) में हुआंग उपनाम की एक दुबली-पतली युवती (skinny girl ribs break) के साथ ऐसी घटना घट गई जि ...अधिक पढ़ें

खांसी आना किसी के लिए भी आम बात है. सर्दी-जुकाम के वक्त भी लोगों को खासी आने लगती है और कई बार खाना खाते वक्त भी खांसी आ जाती है. अक्सर आपने गौर किया होगा कि जब आप ज्यादा तीखा खाना खाते हैं तब भी खांसने लगते हैं, क्योंकि मसाले और मिर्च सीधे गले में जुभती है. ऐसा ही चीन की एक युवती के साथ हुआ. उसे जोरदार खांसी (Woman break ribs while coughing) आई पर फिर उसके सीने में जोरदार दर्द शुरू हो गया जिसके बाद उसने डॉक्टर को दिखाया और उसे हैरान करने वाली चीज पता लगी.

ऑडिटी सेंट्रल न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार चीन के शंघाई (Shanghai, China) में हुआंग उपनाम की एक दुबली-पतली युवती (skinny girl ribs break) के साथ ऐसी घटना घट गई जिसने सभी को हैरान कर दिया. युवती ने बताया कि वो एक दिन काफी तीखा खाना खा रही थी जब अचानक उसे खांसी आने लगी. खांसी तो रुक गई पर उसके बाद उसके सीने में दर्द होने लगा. उसने मेहसूस किया कि खांसने के बाद सीने में कई बार दर्द हो जाता है पर जिस हिसाब का दर्द उसे हो रहा था उसे झेल पाना काफी कठिन था. उसे सांस लेते वक्त और बोलते वक्त भी काफी परेशानी हो रही थी.

खांसी से टूट गई हड्डी
हुआंग एक अस्पताल में पहुंची तो डॉक्टर ने उसका एक्स-रे किया जिसके बाद उन्हें जो देखने को मिला वो काफी हैरान करने वाला था. हुआंग की 4 पसलियां टूटी हुई थीं. डॉक्टर ने कहा कि उनका वजन इतना कम है और सीने में मांस की कमी है जिसके चलते खांसी के दबाव को पसलियां झेल नहीं पाईं और वो टूट गईं. डॉक्टरों ने बताया कि जितना मांस इंसान के शरीर में हड्डियों को सुरक्षित रखने के लिए जरूरी होता है, उतना उनके में नहीं है. ज्यादा दुबली पतली होने की वजह से उनकी हड्डियां बाहर से ही आसानी से दिख जाती हैं.

डॉक्टरों ने दी एक महीने आराम करने की नसीहत
युवती ने कहा कि वो 5 फीट 6 इंच की है और उसका वजन सिर्फ 57 किलो है. उसका शरीर वाकई बहुत पतला है और उसने वजन बढ़ाने की काफी कोशिश की थी पर उससे कभी वो नहीं हो पाया. उसके शरीर का उपरी हिस्सा भी दुबला-पतला ही है. अब डॉक्टरों ने उसे कहा कि वो कम से कम एक महीने आराम करे और तब तक उसके शरीर पर पट्टा बंधा रहेगा.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें