अपना शहर चुनें

States

कपल ने जीती 10.25 अरब की लॉटरी, दोस्‍तों और रिश्‍तेदारों को दे दी आधी रकम

दो साल पहले जीती थी कपल ने लॉटरी. (Pic- Social Media)
दो साल पहले जीती थी कपल ने लॉटरी. (Pic- Social Media)

दरअसल नॉर्थ आयरलैंड के काउंटी डाउन के मोइरा के रहने वाले पैट्रिक और फ्रांसिस कोनोली ने दो साल पहले 115 मिलियन यूरो यानी 10.25 अरब रुपये की लॉटरी जीती थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 10, 2020, 3:39 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. 10.25 अरब रुपये का इनाम. वो भी लॉटरी (Lottery) में. जी हां, पहले तो आप यह रकम ही जानकर चौंक गए होंगे. लेकिन जब आपको यह पता चले कि किसी ने इतनी भारी भरकम रकम लॉटरी में जीतने के बाद उसका आधा हिस्‍सा अपने दोस्‍तों और रिश्‍तेदारों को बांट दिया तो शायद और भी हैरान हो जाएंगे. ऐसा हुआ है नॉर्थ आयरलैंड (North Ireland) में. वहां रहने वाले एक दंपति ने ने ऐसा ही किया है.

दरअसल नॉर्थ आयरलैंड के काउंटी डाउन के मोइरा के रहने वाले पैट्रिक और फ्रांसिस कोनोली ने दो साल पहले 115 मिलियन यूरो यानी 10.25 अरब रुपये की लॉटरी जीती थी. इसके बाद उनके बारे में जानकारी सामने आई है कि इन दो साल में उन्‍होंने लॉटरी की इस रकम का आधा हिस्‍सा यानी कि करीब 5.34 अरब रुपये अपने दोस्‍तों और रिश्‍तेदारों को दान दे दिया.

इतना ही नहीं इस कपल ने अपनी लॉटरी का बड़ा हिस्‍सा चैरिटी में और कोविड 19 महामारी के दौरान जरूरतमंद लोगों को भी दिया. जानकारी के मुताबिक कपल ने मदद के लिए अपने उन 50 दोस्‍तों और रिश्‍तेदारों की सूची तैयारी की, जिन्‍हें रुपये की जरूरत थी.

कपल ने लोगों की मदद के लिए दो चैरिटेबल ट्रस्‍ट भी बनाए. इनमें से एक नॉर्थ आयरलैंड में कैथलीन ग्राहम ट्रस्‍ट है और दूसरा डरहम काउंटी में पीएफसी ट्रस्‍ट है. वह अब डरहम में ही रह रहे हैं. इस कपल ने अस्‍पतालों में भर्ती होने वाले 1000 पेंशनधारकों के लिए क्रिसमस में गिफ्ट खरीदे हैं. साथ ही वृद्धाश्रमों में रह रहे बुजुर्गों के लिए सैकड़ों टैबलेट खरीदे हैं, ताकि वे अपने परिवारों से बात कर पाएं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज