Home /News /ajab-gajab /

बेटे की अजीबोगरीब बीमारी से डरते हैं मां-बाप, लड़के को बिस्तर पर सुलाकर खुद सोफे पर सोने को हुए मजबूर

बेटे की अजीबोगरीब बीमारी से डरते हैं मां-बाप, लड़के को बिस्तर पर सुलाकर खुद सोफे पर सोने को हुए मजबूर

कपल ने बताया कि उनके घर में सामान रखने की भी जगह नहीं है. (फोटो: Reddit)

कपल ने बताया कि उनके घर में सामान रखने की भी जगह नहीं है. (फोटो: Reddit)

इंग्लैंड (England) के बर्मिंघम (Birmingham) में रहनी कैथरीन सेलिसियस (Catherine Celiesius) और शेन टर्नर (Shane Turner) अपने तीन बच्चों के साथ एक कमरे के घर में रहते हैं. घर इतना छोटा है कि उन्हें काफी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है. उनके बड़े बेटे को एक अजीबोगरीब बीमारी है जिसकी वजह से बच्चे को अकेले बिस्तर पर सुलाना पड़ता है वहीं कपल अपने बाकी दोनों बच्चों के साथ सोफे पर सोते हैं. अब वो प्रशासन से बड़े घर के लिए गुहार लगा रहे हैं कि उन्हें जल्द ही एक बड़ा घर मुहैया कराया जाए. जानिए क्या है पूरा मामला

अधिक पढ़ें ...

    बड़े परिवारों के लिए अक्सर घर में रहने की जगह कम पड़ जाती है जिसके चलते उन्हें काफी एडजस्ट कर के रहना पड़ता है. मगर कई बार छोटे परिवारों को भी घरों में रहने के लिए जगह कम पड़ने लगती है. ऐसा ही कुछ हाल ही में इंग्लैंड (England) के एक कपल के साथ हो रहा है. उनका घर इतना छोटा है कि उन्हें सोफे (Family Sleep on Sofa) पर सोना पड़ रहा है. चलिए आपको बताते हैं कि ये पूरा मामला है क्या और इस कपल को सोफे पर सोने के लिए क्यों मजबूर होना पड़ रहा है.

    इंग्लैंड के बर्मिंघम (Birmingham) में रहनी कैथरीन सेलिसियस (Catherine Celiesius) और शेन टर्नर (Shane Turner) अपने तीन बच्चों के साथ एक कमरे के घर में रहते हैं. उनके घर में एक बिस्तर और एक सोफा है. बड़े बेटे को ADHD डिसऑर्डर है जिसके कारण उसे अकेले बिस्तर पर सोना पड़ता है. इस डिसऑर्डर में बच्चा अचानक से हिंसक हो जाता है और उसके काफी मूड स्विंग होते हैं. छोटे घर में रहने के कारण उसे गुस्सा भी काफी आता है. इस वजह से कपल अपने बाकी दो बच्चों के साथ एक सोफे पर पिछले काफी वक्त से सो रहा है. डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार कपल ने बर्मिंघम सिटी काउंसिल के हाउसिंग डिपार्टमेंट (Birmingham City Housing Department) से मदद मांगी है. उनका नाम हाउसिंग डिपार्टमेंट के रेजिस्टर पर दर्ज है मगर उनका कहना है कि उनके आगे 100 से ज्यादा लोग हमेशा रहते हैं जो घर मिलने की कतार में लगे हुए हैं. 1 साल पहले उन्हें प्रायॉरिटी बैंड में रखा गया था मगर अभी तक उन्हें घर नहीं मिला.

    कैथरीन ने कहा कि 3 बच्चों के साथ इतने छोटे से घर में रहना बेहद मुश्किल है. हमें काफी वक्त से ठीक से नींद नहीं आयी है. मैंने काफी कोशिश की कि एक रूटीन बनाऊं जिससे हम चैन से रह सकें मगर कुछ भी मुमकिन नहीं हो पाता है. घर में सब कुछ अगल बगल है इसलिए मैं कुछ भी करती हूं तो उससे बच्चे डिस्टर्ब हो जाते हैं. हमारे पास कोई अलग जगह नहीं है इसलिए सामान रखने में भी काफी तकलीफ होती है. महिला ने बताया कि घर में टीवी या वॉशिंग मशीन रखने की जगह नहीं है. इसलिए कई बार स्थिति काफी तनावपूर्ण हो जाती है. महिला ने बताया कि उन्हें अपने घर में सामान डिब्बों में कर के रखना पड़ता है क्योंकि ना ही घर में अलमारी है और ना अलग से जगह है जहां वो चीजों को सेट कर सकें.

    Tags: Ajab Gajab news, OMG News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर