• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • सुनसान आइलैंड पर पुलिस को मिली ऐसी महिला जिसे याद ही नहीं है अपना नाम! बोलती है फर्राटेदार अंग्रेजी

सुनसान आइलैंड पर पुलिस को मिली ऐसी महिला जिसे याद ही नहीं है अपना नाम! बोलती है फर्राटेदार अंग्रेजी

पुलिस ने बताया कि महिला के पास ना पासपोर्ट मिला है ना ही मोबाइल. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पुलिस ने बताया कि महिला के पास ना पासपोर्ट मिला है ना ही मोबाइल. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

यूरोपियाई (Europe) देश क्रोएशिया (Croatia) के एक सुनसान आइलैंड (Island) पर पुलिस (Police) को ऐसी महिला मिली है जो फर्राटेदार अंग्रेजी (Woman speaks perfect english) बोलती है मगर उसे अपना नाम ही नहीं याद है. औरत के बारे में ज्यादा जानकारी जुटाई जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    कई बार पुलिस (Police) के सामने ऐसे केस आ जाते हैं जो उन्हें तो चौंका ही देते हैं, साथ-साथ में आम लोगों को भी जब इन मामलों के बारे में पता चलता है तो वो हैरान रह जाते हैं. इन दिनों एक बेहद अनोखे केस की चर्चा हो रही है. क्रोएशिया (Croatia) की पुलिस को एक सुनसान पड़े आइलैंड (Island) पर एक गुमशुदा महिला (Lost Woman) मिली है जो फर्राटेदार अंग्रेजी बोल रही है मगर उसे अपना नाम ही (Woman doesn’t remember her name) नहीं याद है. पुलिस अब जांच में जुटी है कि वो महिला आइलैंड पर कैसे पहुंची!

    यूरोपियाई देश क्रोएशिया में स्थित एक आइलैंड है आइल ऑफ कर्क (Isle of Krk). इस आइलैंड पर हाल ही में एक अनजान महिला के बारे में पुलिस को पता चला है. जांच में पता लगा है कि वो भटक गई थी. महिला फर्राटेदार अंग्रेजी (Woman speaks english) बोलती है मगर सबसे ज्यादा हैरानी की बात ये है कि वो अपना नाम ही नहीं याद है. उसे सबसे पहले एक मछुआरे ने बड़ी चट्टान पर बैठे देखा जिसके बाद उसने पुलिस को इस बारे में सूचना दी. 14 लोगों की टीम आइलैंड के मुश्किल रास्ते से होते हुए महिला तक पहुंची और उसे वहां से निकाला गया. जानकारी के मुताबिक वो 60 साल की लग रही है. उसके चेहरे पर चोट भी आ चुकी है जिसके चलते उसका इलाज भी करवाया गया है.

    woman speaks perfect english forgot her name

    पुलिस को महिला के मूल निवास और राष्ट्रीयता के बारे में नहीं पता चला है. (फोटो: Primorje Gorski Kotar Police Department)

    डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस को महिला के मूल निवास और राष्ट्रीयता के बारे में नहीं पता चला है. पुलिस ने बताया कि उसे किसी अंग्रेजी के प्रोफेसर की तरह भाषा का ज्ञान है. उसकी लंबाई 5 फीट, 4 इंच के करीब है और उसके बाल कंधे तक के हैं. पुलिस ने ये भी बताया कि ये संभव है कि महिला पिछली कई रातें उसी इलाके में गुजार रही है मगर हैरानी ये है कि वहां कई भालू पाए जाते हैं तो ऐसे में वो उनके बीच जिंदा कैसे बची रह गई. आपको बता दें कि औरत के पास ना ही कोई पासपोर्ट, किसी तरह का कोई पहचान पत्रा, ना मोबाइल मिला है जिससे उसके बारे में ज्यादा जानकारी मिल सके. उस इलाके के आसपास रहने वाले लोगों के कहा कि ये बेहद विचित्र घटना है कि वो ऐसी जगह पर पाई गई है क्योंकि वहां आमतौर पर कोई भी नहीं रहता है. आइलैंड के उस हिस्से में जो पत्थर पाए जाते हैं वो इतने नुकीले हैं कि किसी का भी पैर कट सकता है. गौरतलब है कि महिला आइल ऑफ कर्क के जिस इलाके में पाई गई है वहां इंसान नहीं मगर भालू ज्यादा पाए जाते हैं. आइल ऑफ कर्क आइलैंड पर करीब 17 हजार लोग रहते हैं और ये आइलैंड मुख्य भूमि से ब्रिज के सहारे जुड़ा हुआ है. ये आइलैंड रिजेका शहर से 30 किलोटमीटर दूर है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज