लॉकडाउन खत्‍म होने पर इस देश ने मनाया जश्‍न, हजारों लोगों ने सड़क पर की डिनर पार्टी

लॉकडाउन खत्‍म होने पर इस देश ने मनाया जश्‍न, हजारों लोगों ने सड़क पर की डिनर पार्टी
प्राग शहर में लोगों ने की डिनर पार्टी.

लॉकडाउन (Lockdown Ends) खत्‍म होने पर चेक गणराज्‍य (Czech Republic) के सबसे बड़े शहर प्राग में लोगों को बहुत खुशी हुई. बड़ी संख्‍या में लोग शहर के ऐतिहासिक चार्ल्‍स ब्रिज पर पहुंच गए.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. दुनिया के लगभग सभी देश कोरोना वायरस (Coronavirus) से जूझ रहे हैं. दिनोंदिन कोरोना वायरस (Covid-19) संक्रमितों की संख्‍या बढ़ती जा रही है. ऐसे में कई देशों ने इसके प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन (Lockdown) लगाया. ऐसा ही एक देश चेक गणराज्‍य है. चेक गणराज्‍य (Czech republic) ने भी अपने यहां कड़े लॉकडाउन की घोषणा की थी. अब उसके यहां कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों पर काबू पाया जा रहा है. इसके बीच उसने अपने यहां लॉकडाउन खत्‍म कर दिया. ऐसे में लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. लोगों ने प्राग (Prague) में सड़क पर बड़ी संख्‍या में एकत्र होकर डिनर पार्टी का आयोजन किया.

लॉकडाउन खत्‍म होने पर चेक गणराज्‍य के सबसे बड़े शहर प्राग में लोगों को बहुत खुशी हुई. उन्‍होंने लॉकडाउन खत्‍म होने पर जश्‍न मनाने की योजना बनाई. इसके लिए बड़ी संख्‍या में लोग शहर के ऐतिहासिक चार्ल्‍स ब्रिज पर पहुंच गए. वहां काफी लंबी डिनर टेबल लगाई गई थी. इसकी लंबाई 500 मीटर थी. शहर के लोग अपने-अपने घरों से स्‍नैक्‍स, ड्रिंक्‍स और खाना लाए थे. सभी ने उस टेबल पर एक साथ डिनर किया और ड्रिंक्‍स एंजॉय कीं.

लोगों ने सड़क पर मनाया जश्‍न. PIC- AP




बता दें कि चेक गणराज्‍य ने कोरोना महामारी की शुरुआत में ही इसे अपने देश में रोकने के लिए कड़े कदम उठाए थे. इसके कारण देश में महज 12000 कोरोना वायरस संक्रमण के केस सामने आए. साथ ही 350 लोगों की मौत हुई. यूरोपीय संघ के सदस्‍य देश चेक गणराज्‍य की जनसंख्‍या 1.07 करोड़ है.
डिनर पार्टी में शामिल हुए लोगों का कहना है कि सभी अपने-अपने घर से खाने का सामान और फूल लेकर आए थे. इस आयोजन का मकसद सबको एक साथ लाना था.

उनके मुताबिक इससे लोगों के बीच यह संदेश देना था कि हमने कोरोना महामारी पर विजय हासिल की है और अब हम एक-दूसरे से मिल सकते हैं. डिनर पार्टी के दौरान लोगों ने पियानो और बैंड बजाए. लोगों ने एक-दूसरे के साथ चेस खेला.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज