• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • पिता ने कार चलाते हुए तोड़ा ट्रैफिक रूल तो छोटी बच्ची ने लगायी डांट! इंटरनेट पर वायरल हो रहा वीडियो

पिता ने कार चलाते हुए तोड़ा ट्रैफिक रूल तो छोटी बच्ची ने लगायी डांट! इंटरनेट पर वायरल हो रहा वीडियो

सूरत ट्रैफिक पुलिस द्वारा शेयर किया गया ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है. (Instagram/@suratcitytrafficpolice)

सूरत ट्रैफिक पुलिस द्वारा शेयर किया गया ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है. (Instagram/@suratcitytrafficpolice)

सूरत ट्रैफिक पुलिस (Surat Traffic Police) द्वारा शेयर किया गया एक वीडियो इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है. इस वीडियो में एक छोटी बच्ची अपने पिता को रोड सेफ्टी (Road Safety) के लिए ट्रैफिक रूल (Traffic Rules) का सबक सिखाती नजर आ रही है. देखें Video

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    सड़क पर गाड़ी चलाने के कई नियम (Traffic Rules) हैं जो हमारी ही सुरक्षा के लिए बनाए गए हैं. अगर हम उन नियमों को तोड़ते हैं तो हम सिर्फ खुद को ही खतरे में नहीं, दूसरों को भी खतरे में डालते हैं. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है जिसमें एक छोटी बच्ची अपने पिता को जोर की डांट (Daughter scolds father) लगाती क्योंकि उसके पिता सड़के के रूल को फॉलो नहीं करते और गलत साइड (Wrong Side) से गाड़ी ले जाते हैं.

    सूरत ट्रैफिक पुलिस (Surat Traffic Police) द्वारा पोस्ट किया गया ये वीडियो काफी पॉपुलर हो चुका है. इस वीडियो में एक पिता अपनी बेटी को कार से लेकर जाते नजर आ रहा है. स्कूल में की गई बेटी की गलती पर पिता काफी गुस्से में रहता है और उसे जोर-जोर से डांटता है. पिता कहता है- “क्या तुमने स्कूल के नियम तोड़ते वक्त एक बार भी नहीं सोचा कि नियम तोड़ने के नतीजे क्या होंगे! पिता कहता है- “रूल सबकी सेफ्टी के लिए होते हैं उन्हें फॉलो करना चाहिए. मैं तुम्हारे साथ सख्ती से पेश नहीं आता इसलिए तुम बिगड़ रही हो. अब से हर एक गलती की सजा तुम्हें मिलेगी!”


    इन बातों के बीच कार चला रहा पिता रॉन्ग साइड से गाड़ी मोड़कर जाने लगता है तो बेटी तुरंत अपने पिता से कहती है कि उनकी गलती की सजा कौन देगा उन्हें. जब पिता अपनी गलती के बारे में पूछता है तो बच्ची कहती है कि वो रोड के रूल ना मानकर गलती कर रहा है. इस वीडियो के माध्यम से ये संदेश दिया गया है सुरक्षा के लिए सड़क के नियम मानना बेहद जरूरी है. वीडियो को सूरत पुलिस के ऑफिशियल हैंडल्स से शेयर किया गया है. कैप्शन में लिखा है- रॉन्ग साइड गाड़ी चलाने से आप सिर्फ खुद को खतरे में नहीं डालते हैं बल्कि दूसरों को भी खतरे में डालते हैं. जब हम सख्ती से ट्रैफिक रूल को फॉलो करेंगे तभी नई पीढ़ी के लोग भी नियम को मानेंगे. वीडियो के अंत में लिखा है कि अपने बच्चों को असुरक्षित कार्यों को करने से बचाएं. वीडियो पर लोग कमेंट कर इसकी तारीफ भी कर रहे हैं और जिस तरह से इतने जरूरी मुद्दे को सरलता से दिखाया गया है उसे पसंद भी कर रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज