Home /News /ajab-gajab /

Amazing Dog: जिराफ जैसी लंबी गर्दन वाले अनोखे कुत्ते को देख दंग रह गए लोग! जन्म से नहीं था ऐसा गला

Amazing Dog: जिराफ जैसी लंबी गर्दन वाले अनोखे कुत्ते को देख दंग रह गए लोग! जन्म से नहीं था ऐसा गला

एक सड़क हादसे के बाद कुत्ते के एक पैर को काटना पड़ा था. (फोटो: Louisa Crook)

एक सड़क हादसे के बाद कुत्ते के एक पैर को काटना पड़ा था. (फोटो: Louisa Crook)

ब्रोडी नाम का ये कुत्ता एजावाख (Azawakh) प्रजाति का है जो ग्रे हाउंड और विपेट ब्रीड से काफी जुड़ा हुआ है. जब ब्रोडी बच्चा था तब वो एक तेज रफ्तार कार से भिड़ गया था जिसके बाद उसको काफी चोट आई थी. तब लूइसा क्रुक (Louisa Crook) नाम की महिला ने उसकी जान बचाई थी. इस हादसे के बाद ब्रोडी का एक सामने वाला पैर कंधा समेत काटना पड़ा. आपको बता दें एजावाख प्रजाति के कुत्तों की गर्दन पहले से ही काफी लंबी होती है और जब कुत्ते का एक पैर कंधे समेत काट दिया गया तो उसकी गर्दन और भी ज्यादा लंबी (Long Neck Dog) लगने लगी.

अधिक पढ़ें ...

    दुनिया में कई अजीबोगरीब जानवर (Weird Animals) होते हैं जिनके बारे में लोग कम जानते हैं. ये सभी अपनी बनावट और विशेषता के कारण विचित्र होते हैं मगर हाल ही में एक ऐसे कुत्ते की चर्चा हो रही है जो दूसरे कुत्तों से बिल्कुल अलग नजर आता है. इस कुत्ते का गला किसी जिराफ के गले (Dog Neck Like Giraffe) की तरह या किसी डायनासोर की गर्दन की तरह काफी लंबा (Long Neck Dog) है इसलिए ये कुत्ता इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है.

    ब्रोडी नाम का ये कुत्ता एजावाख (Azawakh) प्रजाति का है जो ग्रे हाउंड और विपेट ब्रीड से काफी जुड़ा हुआ है. जब ब्रोडी बच्चा था तब वो एक तेज रफ्तार कार से भिड़ गया था जिसके बाद उसको काफी चोट आई थी. तब लूइसा क्रुक (Louisa Crook) नाम की महिला ने उसकी जान बचाई थी. इस हादसे के बाद ब्रोडी का एक सामने वाला पैर कंधा समेत काटना पड़ा. आपको बता दें एजावाख प्रजाति के कुत्तों की गर्दन पहले से ही काफी लंबी होती है और जब कुत्ते का एक पैर कंधे समेत काट दिया गया तो उसकी गर्दन और भी ज्यादा लंबी लगने लगी.

    View this post on Instagram

    A post shared by Louisa (@crooklock)


    लूइसा ने बताया कि जब उन्होंने ब्रोडी को पहली बार देखा था तब वो अपने पैरों पर चल भी नहीं पा रहा था मगर उन्हें उसी वक्त वो बहुत खूबसूरत लगा. लूइसा ने डेली स्टार वेबसाइट से बात करते हुए बताया कि एजावाख कुत्तों का गला पहले से ही लंबा रहता है मगर जब से उसका एक पैर कंधे समेत काटा गया तब से उसकी गर्दन और लंबी लगने लगी है.

    long neck dog 1

    लूइसा ने कहा कि उनको ब्रोडी से बेहद प्यार है. (फोटो: Louisa Crook)

    ब्रोडी को देखने से ऐसा लगता है कि कुत्ते की सिर्फ एक गर्दन है जिससे तीन पैर जुड़े हुए हैं. लूइसा ने बताया कि वो ब्रोडी को बहुत प्यार करती हैं और उसके साथ उनका बॉन्ड बेहद स्पेशल है. लूइसा के पास और भी कई कुत्ते हैं मगर उनके सबसे ज्यादा प्यार ब्रोडी से है. उन्होंने कहा कि जब वो किचेन में खाना बनाती रहती हैं तो ब्रोडी उनके साथ ही खड़ा हो जाता है. उन्होंने ब्रोडी को फाइटर की तरह पाला है इसलिए वो अपनी कंडीशन से हार नहीं मानता है.

    Tags: Ajab Gajab news, OMG News

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर