Home /News /ajab-gajab /

VIDEO: सपना देख जोर-जोर से हिलने लगा कुत्ता, मासूम बच्चे ने किया ऐसा काम कि देखकर हो जाएंगे भावुक

VIDEO: सपना देख जोर-जोर से हिलने लगा कुत्ता, मासूम बच्चे ने किया ऐसा काम कि देखकर हो जाएंगे भावुक

कुत्ते का ध्यान रखते हुए बच्चे का वीडियो वायरल हो रहा है. (फोटो: Instagram)

कुत्ते का ध्यान रखते हुए बच्चे का वीडियो वायरल हो रहा है. (फोटो: Instagram)

इंस्टाग्राम पर माउई नाम का गोल्डन रिट्रीवर (Golden Retriver Dog) कुत्ता काफी फेमस हो रहा है. वो इसलिए क्योंकि इस कुत्ते की हरकतों के लोग दीवाने हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि कुत्ते के 3 लाख के करीब फॉलोअर्स हैं.

    ये तो हर कोई जानता है कि बच्चे बेहद इमानदार और सच्चे होते हैं. वो कभी भी किसी का बुरा नहीं चाहते. बिना किसी छल-कपट के वो दूसरों की मदद करने के लिए आगे आ जाते हैं. इसी तरह कुत्ते (Dog and kids video) भी होते हैं. लोग उनकी वफादारी की मिसाल देते हैं. शायद इसी वजह से जब इंसानी बच्चे और कुत्ते साथ मिलते हैं तो उनके बीच का प्यार (Cute Baby loving dog video) देखने लायक होता है. इन दिनों इसी प्यार को दर्शाने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

    इंस्टाग्राम पर माउई नाम का गोल्डन रिट्रीवर (Golden Retriver Dog) कुत्ता काफी फेसम हो रहा है. वो इसलिए क्योंकि इस कुत्ते की हरकतों के लोग दीवाने हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि कुत्ते के 3 लाख के करीब फॉलोअर्स हैं. ये कुत्ता शिकागो का रहने वाला है और इसके क्यूट वीडियोज और फोटोज देख सभी अपना दिल हार बैठते हैं. हाल ही में कुत्ता एक बेहद प्यारा वीडियो देखने को मिल रहा है जिसमें एक छोटा बच्चा उसकी देखभाल करते नजर आ रहा है.


    नींद में हिलने लगता है कुत्ता
    वीडियो में माउई गहरी नींद (Baby takes care of sleeping dog) में सो रहा है मगर उसे देखकर ऐसा लगता है कि नींद में वो सपना देख रहा है. सपना देखते-देखते वो अचानक जोर-जोर से हिलने लगता है. जैसे ही एरिक नाम का छोटा बच्चा उसे ऐसा करते देखता है वैसे ही वो उसे शांत कराने के लिए आ जाता है. वो बार-बार कुत्ते का नाम लेता है और उसका बदन सहलाता है. फिर धीरे से जाकर कमरे की लाइट बंद कर देता है जिससे उसे चैन की नींद आ जाए. इसके बाद वो एक कपड़ा लाकर उसे ओढ़ा भी देता है.

    बच्चे की हरकत देख भावुक हुए लोग
    वीडियो को 3 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं सैंकड़ों लोगों ने वीडियो पर कमेंट किया है. एक महिला ने लिखा, ये मैंने सबसे प्यारी चीज देखी है. एरिक बहुत अच्छा भाई है. एक ने लिखा कि हमें अपने बच्चों को अलग से कुछ भी सिखाने की जरूरत नहीं है, बस उन्हें खुद से कर के दिखाना है. एक महिला ने तो बच्चे के माता-पिता को ही धन्यवाद देना शुरू कर दिया क्योंकि वो बच्चे की परवरिश देखकर बहुत खुश थी. इसके अलावा अन्य लोग हार्ट इमोजी बनाकर बच्चे को खूब प्यार भेज रहे हैं.

    Tags: Ajab Gajab news, OMG News

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर