• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • शराब के नशे में शख्स ने रोड पर लगे पुतले के साथ की 'गंदी बात', लग गई 4 लाख रुपये की चपत!

शराब के नशे में शख्स ने रोड पर लगे पुतले के साथ की 'गंदी बात', लग गई 4 लाख रुपये की चपत!

कोर्ट ने शख्स पर 4 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है और 1 साल के कम्यूनिटी ऑर्डर की सजा दी है.  (प्रतीकात्मक तस्वीर साभार: Instagram/@jetieman)

कोर्ट ने शख्स पर 4 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है और 1 साल के कम्यूनिटी ऑर्डर की सजा दी है. (प्रतीकात्मक तस्वीर साभार: Instagram/@jetieman)

इंग्लैंड (England) के एक शख्स को एक स्टैच्यू के साथ गलत हरकत (Vulgar act with statue) करना भारी पड़ गया. शख्स की करामात कैमरे में कैद हो गई और अब उन्हें 4 लाख से ज्यादा रुपये चुकाने पड़ेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    शराब (Alcohol) इंसान को पूरी तरह बर्बाद कर देती है. शराबी व्यक्ति (Drunkard) को ये समझ ही नहीं आता कि शराब उसे थोड़ा-थोड़ा कर के पूरा खत्म करती जाती है. स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं ही नहीं, शराब इंसान को कई बार ऐसी परेशानियों में भी डाल देती है जिससे बचकर निकलना बेहद मुश्किल हो जाता है. इंग्लैंड (England) का रहने वाला एक शख्स भी शराब के कारण ऐसा काम कर गया कि अब उसे जुर्माने के रूप में लाखों रुपये चुकाने पड़ेंगे.

    दोस्तों के साथ शराब पीने गया था शख्स
    45 साल के स्टुअर्ट टॉमलिंसन (Stewart Tomlinson) इंग्लैंड के नॉर्थ लिंकनशायर (North Lincolnshire) के निवासी हैं. वो दो बच्चों के बाप हैं मगर बेरोजगार हैं. स्टुअर्ट एक दिन अपने दोस्तों के साथ शराब पीने गए और जब वहां से लौटने लगे तब वो इतने नशे में थे कि उन्हें समझ ही नहीं आ रहा था कि वो क्या कर रहे हैं. वो लिंकन सिटी फुटबॉल क्लब (Lincoln City Football Club) के पास पहुंचे जहां क्लब की ओर से चैरिटी के लिए एक स्टैच्यू (Statue) लगाया गया था. स्टुअर्ट ने नशे में उस स्टैच्यू के सर को तोड़ा और फिर उसके साथ गालत हरकत (Vulgar Activity) करने की एक्टिंग की. वहां मौजूद उनके दोस्त ये देखकर हंस रहे थे. स्टुअर्ट की हरकतें वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गईं.

    कोर्ट ने वीडियो देखने के बाद दी सजा
    मामला जब कोर्ट में पहुंचा तो पता चला कि स्टुअर्ट ने 20 लाख रुपये से ज्यादा का नुकसान कर दिया है. कोर्ट में उनके इस वीडियो को दिखाया गया जिसमें उनके द्वारा की गई हरकत साफ रिकॉर्ड हो गई थी. ये दूसरी बार है जब क्लब की ड्रेस में बने इस स्टैच्यू के सर को तोड़ा गया है. वीडियो में नजर आ रहा है कि स्टुअर्ट स्टैच्यू के सर को तोड़ते हैं और फिर उसके साथ गलत हरकत करते हैं. फिर वो और उनके दोस्त स्टैच्यू के टुकड़े वो वहीं छोड़कर वहां से चले जाते हैं. स्टूअर्ट ने कोर्ट में बताया कि उन्हें स्लिप डिस्क की समस्या है जिसके चलते उन्हें ज्यादा भारी सामान उठाने और चलने फिरने में पूरेशानी होती है. कोर्ट में जज वीडियो देखकर इस बात से काफी हैरान हुए. शख्स ने जिस स्टैच्यू को तोड़ा है वो उन 30 स्टैच्यू का हिस्सा है जिसे उस रोड पर लगाया गया है जिसके जरिए चैरिटी इक्ट्ठा करने का काम किया जा रहा है. इसके बाद कोर्ट ने उन्हें सजा सुनाते हुए 4 लाख से ज्यादा रुपये का जुर्माना भरने का आदेश किया और साथ ही सजा के रूप में उन्हें एक साल का कम्यूनिटी ऑर्डर यानी समाज से जुड़े कामों को करने के लिए कहा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज