कोरोना से बचाव के लिए इंडियन कपल ने की खास 'ड्राइव अवे' वेडिंग सेरेमनी

कपल ने अलग तरीके से की वेडिंग सेरेमनी. (प्रतीकात्‍मक फोटो)
कपल ने अलग तरीके से की वेडिंग सेरेमनी. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

Viral News: जो भी करीबी परिवार के सदस्य और मित्र निकाह का हिस्सा नहीं बन सके थे, उन्‍हें घर के बाहर अपनी अपनी कारों में आने को कहा गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2020, 1:25 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. इस साल दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) ने लोगों की जिंदगी में कई बदलाव ला दिए हैं. जैसे हमेशा फेस मास्‍क पहनना, सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करना, भीड़ से दूर रहना. ऐसे ही शादी समारोह से लेकर ऑफिसों तक में भी बदलाव हुए हैं. इसी के तहत कोरोना वायरस से बचाव के लिए दुबई में रह रहे भारतीय मूल के कपल ने अपनी वेडिंग सेरेमनी बहुत ही खास रूप में मनाई. इसमें कहीं बड़ी संख्‍या में लोग एकत्र नहीं हुए. इस शादी समारोह की चर्चा हर ओर हो रही है.

खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार केरल के रहने वाले मोहम्मद जाजेम और अल्मास अहमद ने सबसे पहले अपना 'निकाह' समारोह आयोजित किया था. इसी दौरान उन्‍हें अपने रिश्‍तदारों को बुलाकर उनके लिए एक समारोह आयोजित करना था. ऐसे में उन्‍होंने एक खास योजना बनाई. वह जुमेरा में स्थित अपने घर के बाहर एक फूल की छत के नीचे खड़े थे.

इसके बाद उन्‍होंने रिश्‍तेदारों के लिए खास ड्राइव अवे वेडिंग सेरेमनी आयोजित की. इसके तहत जो भी करीबी परिवार के सदस्य और मित्र निकाह का हिस्सा नहीं बन सके थे, उन्‍हें घर के बाहर अपनी अपनी कारों में आने को कहा गया था. उन्‍हें सिर्फ कुछ ही सेकंड सड़क पर रुकने और कपल को देखने व फोटो खींचने की इजाजत थी. ऐसा उन्‍हें कार के अंदर से ही करना था. इसके बाद चले जाना था.

खलीज टाइम्स ने जाजम के हवाले से कहा कि इस सेरेमनी के नियम सरल थे और कपल की ओर से एक वीडियो के माध्‍यम से इस तरह का आमंत्रण भेजा गया था. ताकि सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन हो सके. हालांकि उनके रिश्‍तेदारों और दोस्‍तों ने भी ऐसा ही किया. जाजेम दुबई में एमिरेट्स एयरलाइन में एयरोनॉटिकल इंजीनियर हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज