Home /News /ajab-gajab /

ducks save life of penguin from predatory birds viral video ashas

VIDEO: बत्तखों ने शिकारी पक्षियों से बचाई पेंगुइन की जान, कुछ ही मिनटों में खदेड़कर जीती जंग

बत्तख ने शिकारी पक्षियों को खदेड़ दिया जिससे पेंगुइन की जान बच गई. (फोटो: Twitter)

बत्तख ने शिकारी पक्षियों को खदेड़ दिया जिससे पेंगुइन की जान बच गई. (फोटो: Twitter)

ट्विटर अकाउंट @TheFigen पर हाल ही में एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें कई पक्षी एक पेंगुइन (ducks save penguin from predatory birds video) का शिकार करते नजर आ रहा हैं. मगर उसकी जान बचाने के लिए वहां बत्तखें आ जाती हैं.

इंसान हो या जानवर, जब वो खतरे में होते हैं तो दोस्तों को ही याद करते हैं. आपको लगेगा कि दोस्ती जैसा संबंध सिर्फ इंसानों में ही हो सकता है, मगर ऐसा नहीं है. जानवरों को भी दोस्ती की भावना समझ आती है और उन्हें भी तब बुरा लगता है जब उनका दोस्त खतरे में होता है. इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें पेंगुइन और बत्तखों (Ducks save life of penguin viral video) के बीज दोस्ती का बेहद खास नमूना देखने को मिल रहा है जिसे देखकर आपकी आंखें भर आएंगी.

ट्विटर अकाउंट @TheFigen पर हाल ही में एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें कई पक्षी एक पेंगुइन (ducks save penguin from predatory birds video) का शिकार करते नजर आ रहा हैं. मगर वीडियो में हैरानी की बात ये है कि असहाय पेंगुइन को बचाने कुछ बत्तख चली आती हैं जो उन शिकारी पक्षियों से पेंगुइन की जान बचा लेती हैं. यूं तो वीडियो पक्षियों से जुड़ा है मगर उनकी दोस्ती और टीम वर्क देखकर आप इमोशनल होने के साथ हैरत में पड़ जाएंगे.


पेंगुइन की जान बचाने आ गई बत्तख
वीडियो में चील जैसे पक्षी नजर आ रहे हैं. वो सारे पक्षी मिलकर एक असहाय पेंगुइन को नोच-खसोट रहे हैं. उसके ऊपर अपनी चोंच से वार कर रहे हैं. ऐसा लग रहा है कि इस वार में पेंगुइन या तो बुरी तरह जख्मी हो जाएगी या सीधे उन पक्षियों का निवाला बन जाएगी. मगर तभी वहां 2 बत्तख आ जाती हैं. भले वो बत्तखें शिकारी पक्षियों की तरह उड़ने में नाकाम दिख रही हैं मगर अपने बड़े आकार के दम पर पक्षियों को वहां से खदेड़ने में कामयाब दिखाई दे रही हैं. महज कुछ ही मिनटों में उन्होंने शिकारियों को वहां से भगाकर पेंगुइन की जान बचा ली है.

वीडियो पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया
ये वीडियो वायरल हो रहा है, इसे 11 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि 26 हजार से ज्यादा लाइक्स हैं. कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक शख्स ने तो इस लड़ाई को रूस-यूक्रेन युद्ध की तरह देखा और कहा- जानवरों को समझ आता है, अब पश्चिमी देशों को ये समझना होगा और यूक्रेन की अपनी क्षमता से ज्यादा मदद करनी होगी. एक शख्स ने कहा कि ये वीडियो देखकर उसे समझ आ गया है कि अगर कोई उसपर अधिकार जमाने की कोशिश करेगा तो कई ऐसे लोग होंगे जो उसे बचाने चले आएंगे.

Tags: Ajab Gajab news, Weird news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर