होम /न्यूज /अजब गजब /

VIDEO: हाथियों के साथ सेल्फी लेना पड़ गया भारी, रोड पर जानवरों ने खदेड़ा तो डरकर भागे लोग

VIDEO: हाथियों के साथ सेल्फी लेना पड़ गया भारी, रोड पर जानवरों ने खदेड़ा तो डरकर भागे लोग

हाथियों ने युवकों को रोड पर ही दौड़ा लिया. (फोटो: Twitter/supriyasahuias)

हाथियों ने युवकों को रोड पर ही दौड़ा लिया. (फोटो: Twitter/supriyasahuias)

तमिलनाडु सरकार में अपर मुख्य सचिव पर्यावरण जलवायु परिवर्तन और वन, आईएएस अधिकार सुप्रिया साहू (Supriya Sahu) ने हाल ही में अपने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें कुछ लोगों की बेवकूफी साफ नजर आ रही है. वीडियो में कुछ युवक (Boys click selfie with elephant makes animal angry) हाथियों के साथ सेल्फी लेने के चक्कर में दिख रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

जिस तरह रिहायशी इलाके इंसान के घर हैं, उसी तरह जंगल जानवरों का घर है मगर हम इंसान ये बात नहीं समझ पाते. जंगल में जाकर अक्सर लोग ऐसी गलतियां कर देते हैं जिससे जानवरों को लगता है कि इंसान उनके घर में घुस रहे हैं. हाल ही में इसी प्रकार की गलती कुछ लोगों ने कर दी जब वो जंगल से गुजरने वाली सड़क पर हाथियों से मिले. उन्होंने हाथियों (Elephants chase youth taking selfie) के साथ सेल्फी लेना शुरू कर दिया मगर यही उनकी सबसे बड़ी गलती साबित हुई.

तमिलनाडु सरकार में अपर मुख्य सचिव पर्यावरण जलवायु परिवर्तन और वन, आईएएस अधिकार सुप्रिया साहू (Supriya Sahu) ने हाल ही में अपने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें कुछ लोगों की बेवकूफी साफ नजर आ रही है. वीडियो में कुछ युवक (Boys click selfie with elephant makes animal angry) हाथियों के साथ सेल्फी लेने के चक्कर में दिख रहे हैं. ऐसी गलतियां लोग अक्सर कर देते हैं. आपने कई ऐसी खबरें सुनी होंगी जब लोग जू में या किसी नेशनल पार्क में जाकर शेर-चीता जैसे खूंखार जानवरों के साथ सेल्फी लेने लगते हैं.


हाथियों के झुंड के साथ खिंचवाई फोटो
वीडियो में एक जंगली रास्ता नजर आ रहा है. हाथियों का एक झुंड उसपर चलता दिख रहा है और उनके सामने दो युवक रोड पर ही टहलते नजर आ रहे हैं. उन दोनों युवकों का वीडियो कोई और बना रहा है. हाथी जंगल के अंदर प्रवेश करते दिख रहे हैं मगर तभी युवक अपना फोन निकालकर हाथी के साथ सेल्फी लेने लगते हैं, उनमें से एक युवक तो हाथी के बिल्कुल पास पहुंच जाता है मगर फिर पीछे आ जाता है. इतने में हाथियों का झुंड इंसानों के पीछे पड़ जाता है और उन्हें रोड पर ही दौड़ाने लगता है. गनीमत ये थी कि वो कुछ दूर आकर रुक जाते हैं क्योंकि अगर वो उन इंसानों के पास आ जाते तो जान ले लेते.

वीडियो पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया
सुप्रिया साहू ने अपने पोस्ट में लिखा- “हाथियों के साथ सेल्फी लेने का क्रेज खतरनाक हो सकता है. ये लोग लकी थे कि हाथियों ने उनके रवैये को माफ कर दिया. नहीं तो हाथियों को सबक सिखाने में ज्यादा वक्त नहीं लगता है.” इस वीडियो में 67 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. सुरेंद्र मेहरा नाम के आईएफएस अधिकारी ने कहा कि लोग पागल होते हैं और फिर जंगली जानवरों पर आरोप लगाते हैं कि वो हिंसक हो गए.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

अगली ख़बर