अपना शहर चुनें

States

एलन मस्क को नहीं पड़ा दुनिया का 'सबसे रईस' शख्स बनने से फर्क! ट्वीट पढ़कर लोग हैरान

स्पेस एक्स और टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क (फोटो- मनीकंट्रोल)
स्पेस एक्स और टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क (फोटो- मनीकंट्रोल)

World's Richest Person: एलन मस्क ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स पर दुनिया के 500 रईसों में पहले नंबर पर पहुंच गए हैं. इससे पहले दुनिया के सबसे अमीर शख्स बेजोस थे. उन्होंने अक्टूबर 2017 से इस स्थान पर अपनी पकड़ मजबूत कर रखी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2021, 1:41 PM IST
  • Share this:
वॉशिंगटन. दुनिया के अमीरों (World Richest) की फेहरिस्त में एलन मस्क (Elon Musk) का नाम पहले नंबर पर पहुंच चुका है. हालांकि, उन्हें इस बात से कोई फर्क पड़ता नजर नहीं आ रहा है. आमतौर पर लोग सफलता की एक सीढ़ी चढ़ने के बाद आराम या थोड़ा वक्त खुद को देने के बारे में विचार करते हैं. इससे उलट वे अपने काम की गति बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं. उनका प्लान काम पर दोबारा लौटने का है. उनका यह हार्ड वर्किंग एटीट्यूड ट्वीट्स में साफ नजर आता है.

अमेरिकी मीडिया संस्थानों ने गुरुवार को जानकारी दी कि टेस्ला (Tesla) और स्पेस एक्स (Space X) के सीईओ एलन मस्क ने इतिहास रच दिया है. वे अमेजन के मुखिया जेफ बेजोस (Jeff Bezos) को पछाड़कर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं. मस्क ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स पर दुनिया के 500 रईसों में पहले नंबर पर पहुंच गए हैं. गुरुवार को टेस्ला के शेयरों में हुई 4.8 फीसदी की बढ़त ने उन्हें इस मुकाम पर लाकर खड़ा कर दिया है.

गौरतलब है कि इससे पहले दुनिया के सबसे अमीर शख्स बेजोस थे. उन्होंने अक्टूबर 2017 से इस स्थान पर अपनी पकड़ मजबूत कर रखी थी. हालांकि, ताजा हालात ने पूरी तस्वीर बदल दी है. अब मस्क के पास बेजोस के मुकाबले 1.5 बिलियन डॉलर ज्यादा संपत्ति है. उनकी इस उपलब्धि के बाद से ही सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफॉर्म्स पर बधाई दी जाने लगी थीं. इन्हीं में से एक प्रोफाइल 'Tesla Owners of Silicon Valley' नाम से है.







इस प्रोफाइल से पोस्ट की गई कि एलन मस्क अब 190 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के सबसे रईस शख्स हैं. इसपर मस्क ने जवाब दिया 'कितना अजीब है ना.' वहीं, एक अन्य ट्वीट में उन्होंने अपने अगले प्लान के संकेत दिए. उन्होंने लिखा 'ठीक है, काम पर वापस चलते हैं.' उनके इस रिप्लाई ने सोशल मीडिया यूजर्स का ध्यान अपनी ओर खींचा है.

चौथे क्वार्टर में टेस्ला ने 1 लाख 61 हजार 650 मॉडल 3 और मॉडल Y कार डिलीवर की हैं, जिनमें से 1 लाख 63 हजार 660 गाड़ियों का उत्पादन किया है. बीते हफ्ते कंपनी की तरफ से जारी बयान में कहा गया '2020 में हमने 5 लाख गाड़ियां बनाईं और डिलीवर की हैं. इसके अलावा शंघाई में मॉडल Y का उत्पादन शुरू हो गया है, जिसकी जल्द डिलीवरी शुरू होने की उम्मीद है.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज