Home /News /ajab-gajab /

Shocking: पालतू कुत्तों के लिए काल बन गया मालिक, हालत देखकर कांप जाएगी रूह!

Shocking: पालतू कुत्तों के लिए काल बन गया मालिक, हालत देखकर कांप जाएगी रूह!

कुत्ते की स्थिति देखकर कोर्ट ने शख्स को कड़ी सजा सुनाई है. (फोटो: RSPCA)

कुत्ते की स्थिति देखकर कोर्ट ने शख्स को कड़ी सजा सुनाई है. (फोटो: RSPCA)

इंग्लैंड के ग्रिंब्स्बी (Grimsby, England) में रहने वाले 37 साल के माइकल मार्टिन (Michael Martin) ने इंसानियत को शर्मसार कर दिया है. माइकल ने अपने दो कुत्तों को पालने में इतनी लापरवाही दिखाई है कि उनकी जान जाते-जाते बची है.

कहते हैं कि कुत्तों से वफादार जानवर इस दुनिया में दूसरा कोई नहीं होता. शायद इस वजह से ही इंसान अक्सर कुत्तों को ही पालतू जानवर बनाकर घर में रखता है. मगर एक बात तो तय है कि कुत्ते जितना इंसान को प्यार करते हैं, उतना इंसान कुत्तों को प्यार नहीं करता है. हाल ही में ब्रिटेन (Britain Man Put Dogs in Horrific Condition) से एक दिल दहला देने वाली घटना का पता चला है. यहां एक मालिक ने अपने पालतू कुत्तों पर इतना अत्याचार (Pet Dogs Atrocity) किया है कि उनकी जिंदगी लगभग खत्म ही होने वाली थी.

इंग्लैंड के ग्रिंब्स्बी (Grimsby, England) में रहने वाले 37 साल के माइकल मार्टिन (Michael Martin) ने इंसानियत को शर्मसार कर दिया है. माइकल ने अपने दो कुत्तों को पालने में इतनी लापरवाही दिखाई है कि उनकी जान जाते-जाते बची है. अब उनको कोर्ट से कड़ी सजा मिली है. ग्रिंब्स्बी लाइव वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार माइकल के पास इंग्लिश बुल टेरियर (English Bull Terrier) ब्रीड की फीमेल बेला और अमेरिकन बुलडॉग क्रॉस (American Bull Dog Cross), स्पाइक नाम का एक मेल डॉग थे.

britain dog horrific condition

कुत्तों को डॉक्टर के पास भी नहीं ले जाया जा रहा था जिससे उनकी तबीयत खराब हो गई थी. (फोटो: RSPCA)

कुत्तों की हो सकती थी मौत
हाल ही में जानवरों की देखभाल करने वाले ब्रिटेन के एक ऑर्गनाइजेशन ने पता लगाया कि माइकल के घर के दोनों कुत्ते बुरी स्थिति में रह रहे हैं. जब वो कुत्तों को देखने पहुंचे तो उनकी हालत देखकर वो दंग रह गए. दोनों कुत्तों को जरूरी सुविधाओं से वंचित किया जा रहा था. लंबे वक्त से उन्हें डॉक्टर को भी नहीं दिखाया गया था. बेला के नाखून बड़े होकर गोल घूम गए थे जिसके कारण वो चल भी नहीं पा रही थी. ग्रुप ने बताया कि अगर वो कुत्तों को नहीं बचाते तो जल्द ही उनकी मौत हो जाती.

कोर्ट से मिली गंभीर सजा
ग्रिंब्स्बी मैजिस्ट्रेट कोर्ट में माइकल के खिलाफ ट्रायल चला और कोर्ट ने कुत्तों की हालत देखकर माइकल को कड़ी सजा सुनाई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक अब माइकल जिंदगी भर कभी भी पालतू जानवर नहीं पाल सकेंगे. यही नहीं, माइकल को 200 घंटे के अनपेड वर्क की सजा हुई है और 12 महीने कम्यूनिटी ऑर्डर की. माइकल को 90 हजार रुपये जुर्माने के तौर पर कोर्ट में जमा भी करने पड़ेंगे. ग्रुप ने बताया कि कुत्तों की बिल्कुल भी देखभाल नहीं की जा रही थी. उन्हें बेहद गंदी जगह पर रखा जा रहा था जहां कुत्तों को नहीं रखा जा सकता है.

Tags: Ajab Gajab news, OMG News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर