Home /News /ajab-gajab /

79 साल के शख्स ने पिछले 3 सालों से बंद नहीं की अपनी आंखें, सोते वक्त टेप से चिपकानी पड़ती हैं पलकें!

79 साल के शख्स ने पिछले 3 सालों से बंद नहीं की अपनी आंखें, सोते वक्त टेप से चिपकानी पड़ती हैं पलकें!

शख्स ने लाखों रुपये देकर सर्जरी करवाई मगर वो गलत हो गई जिसका नुकसान उसे 3 सालों से भुगतना पड़ रहा है. (फोटो: SWNS)

शख्स ने लाखों रुपये देकर सर्जरी करवाई मगर वो गलत हो गई जिसका नुकसान उसे 3 सालों से भुगतना पड़ रहा है. (फोटो: SWNS)

बर्मिंघम (Birmingham, England) के रहने वाले रिटायर्ड पेंटर और डेकोरेटर पीट ब्रॉडहर्स्ट (Pete Broadhurst) 79 साल के पेंशनर हैं. उनके साथ एक ऐसी समस्या है जिसके बारे जानकर लोग हैरान हो जाते हैं.

इंसानी शरीर बेहद विचित्र होता है. इसमें कई बार ऐसी अनोखी चीजें हो जाती हैं जिसके बारे में जानकर कोई भी हैरान रह जाता है. मगर ऐसा भी होता है कि इंसान खुद से ही अपने शरीर को मुश्किल में डाल लेता है जिससे उसके लिए समस्याएं खड़ी हो जाती हैं. ऐसा ही कुछ हाल ही में एक इंग्लैंड के शख्स के साथ हुआ जो एक सर्जरी के बाद से ही अपनी आंखें (England Man Haven’t Closed Eyes for past 3 years) नहीं बंद कर पा रहा है.

बर्मिंघम (Birmingham, England) के रहने वाले रिटायर्ड पेंटर और डेकोरेटर पीट ब्रॉडहर्स्ट (Pete Broadhurst) 79 साल के पेंशनर हैं. उनके साथ एक ऐसी समस्या है जिसके बारे जानकर लोग हैरान हो जाते हैं. पीट ने करीब 3 सालों से अपनी आंखें नहीं बंद (Man Unable to Close Eyes Due to Wrong Surgery) की है. दरअसल, साल 1959 में पीट ने अपने एक दांत को ठीक करवाया था जिसके कारण उनके गाल में कुछ समस्या आ गई और वो सूज से गए. ये सूजन पर्मानेंट हो गई जो उन्हें बहुत खटती थी. इसके लिए वो काफी वक्त से गाल की सर्जरी करवाना चाहते थे.

गलत सर्जरी से हुआ बुरा हाल
साल 2018 में एक प्राइवेट हॉस्पिटल ने उन्हें 11 लाख रुपये में नेक लिफ्ट सर्जरी (Neck Lift Surgery), ब्लेफैरोप्लास्टी (blepharoplasty) और राइनोप्लास्टी (rhinoplasty) सर्जरी कराने के लिए कहा. इन तीनों सर्जरी से गर्दन, आंखों के नीचे का मांस और नाक के आकार को ठीक किया जाता है. इसकी मदद से पीटर के गाल का आकार भी बदल जाता. उन्हें ये तीनों सर्जरी ठीक लगीं और उन्होंने साल 2019 में 9 घंटे देकर इन सर्जरी को पूरा करवाया मगर उसके बाद से उनकी नई समस्या शुरू हो गई. ऐसा लग रहा था जैसे उनकी आंखों पर किसी ने वाल किया हो. वो सूज गई थीं और पलकें बंद नहीं हो रही थीं. डॉक्टरों ने बताया कि ये कुछ वक्त के लिए ही है, घाव भरते ही सब ठीक हो जाएगा मगर ऐसा हुआ नहीं.

सोते वक्त बंद नहीं होती आंख
सर्जन ने मुफ्त में एक और सर्जरी की जिससे गाल की मांसपेशियां पलकों के निचले भाग से जोड़ दी जाएं तो पलकें बंद होने लगें मगर अभी तक इस सर्जरी का कोई फायदा नहीं हुआ. डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक पीटर ने बताया कि 3 साल बाद भी उनकी पलकें ठीक से बंद नहीं होती हैं. खासकर उनकी बाईं आंख कभी पूरी तरह बंद नहीं हो पाती है. सोते वक्त उन्हें पलकों पर टेप (Man puts tape on eyes to close) लगाकर सोना पड़ता है और आंखों को तर रखने के लिए उसमें आई ड्रॉप डालना पड़ता है.

Tags: Ajab Gajab news, OMG News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर