होम /न्यूज /अजब गजब /95 साल की महिला के अंतिम संस्कार पर परिवार ने साथ खिंचवाई फोटो, दुख की घड़ी में मुस्कुराकर किया पोज!

95 साल की महिला के अंतिम संस्कार पर परिवार ने साथ खिंचवाई फोटो, दुख की घड़ी में मुस्कुराकर किया पोज!

फोटो में परिवार के करीब 40 सदस्य हैं जो मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं. (फोटो: Facebook/Shahul Suhhail)

फोटो में परिवार के करीब 40 सदस्य हैं जो मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं. (फोटो: Facebook/Shahul Suhhail)

द टाइम्स ऑफ इंडिया वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार पथानाथीट्टा जिले के मलापली गांव (Malapally,Pathanathitta) में पनावेलिल ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

वायरल फोटो में परिवार मुस्कुराते हुए नजर आ रहा है.
उनके बीच में महिला का पार्थिव शरीर भी रखा दिख रहा है.

जब आप अंतिम संस्कार शब्द सुनते हैं तो आपके दिमाग में क्या दृश्य आते हैं? आप कहेंगे, रोते-बिलखते लोग, चारों तरफ शांति, हर किसी के मन में उमड़ती संवेदनाएं और जाने वाले से जुड़ी चर्चाएं. पर क्या आपने कभी अंतिम संस्कार के वक्त किसी को हंसते देखा है? इन दिनों केरल के एक परिवार की फोटो वायरल हो रही है क्योंकि उन्होंने अपने परिवार की एक बुजुर्ग महिला के अंतिम संस्कार पर फोटो (Family smiling at funeral) खिंचवाई और उसमें मुस्कुराते हुए पोज दिया. अब ये फोटो इंटरनेट पर वायरल (Kerala family smiling at funeral viral photo) हो चुकी है और लोग अपनी-अपनी राय दे रहे हैं.

द टाइम्स ऑफ इंडिया वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार पथानाथीट्टा जिले के मलापली गांव (Malapally, Pathanathitta) में पनावेलिल परिवार () रहता है. इस परिवार की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हो रही है. उसका कारण है इनकी वायरल (Family smiling photo on funeral) हो रही एक तस्वीर जिसमें वो सभी हंसते हुए नजर आ रहे हैं. आप सोचेंगे कि हंसते हुए लोगों की फोटो में क्या बुरा है. दरअसल, जब आप तस्वीर को ध्यान से देखेंगे तो पता चलेगा कि बीच में एक ट्रांसपेरेंट ताबूत रखा है जिसमें एक बुजुर्ग महिला की लाश पड़ी है जिनका नाम मरियम्मा है और उनकी मौत 17 अगस्त को हुई थी.

बूढ़ी महिला के अंतिम संस्कार पर हंसते हुए नजर आया परिवार
मरियम्मा (Mariyamma) 95 साल की थीं और उनकी मौत ज्यादा उम्र और शारीरिक समस्याओं की वजह से हुई थी. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक उनके 9 बच्चे और 19 नाती-पोते थे जो दुनिया के अलग-अलग कोनों में रहते थे मगर मरने से कुछ वक्त पहले परिवार के कई लोग उनके पास ही मौजूद थे. उनके परिवार के एक सदस्य ने बताया कि उन लोगों का उद्देश्य वायरल होने का नहीं था. बल्कि वो तो बुजुर्ग महिला के साथ बिताए पलों को याद कर खुश थे. उनका मानना था कि वो दादी के अच्छे वक्त को याद करें जिससे उनकी आत्मा को भी शांति मिले.

केरल के शिक्षा मंत्री ने दिया परिवार का साथ
मात्रभूमि वेबसाइट के बात करते हुए परिवार के एक सदस्य ने कहा कि इस तस्वीर को देखकर उन्हीं लोगों को आपत्ति हो रही है जो इस बात को सहन नहीं कर पा रहे हैं कि किसी को खुशी-खुशी भी विदाई दी जा सकती है. केरल के शिक्षा मंत्री वी सिवानकुट्टी ने भी परिवार का साथ दिया. उन्होंने फेसबुक पर कहा कि मौत दर्दनाक होती है मगर किसी को हंसते हुए विदाई देना अच्छी बात है जिससे वो अपनी मौत के बाद के जीवन को मुस्कुराते हुए बिताए.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें