Home /News /ajab-gajab /

करोड़ों रुपये से बने होटल को बनाने में हुई बड़ी गलती, अब सड़क पर यात्रा करने वालों को हो रही मुश्किल

करोड़ों रुपये से बने होटल को बनाने में हुई बड़ी गलती, अब सड़क पर यात्रा करने वालों को हो रही मुश्किल

होटल करोड़ों की लागत से बना है मगर कांच को लेकर बड़ी समस्या हो गई है. (फोटो: Twitter)

होटल करोड़ों की लागत से बना है मगर कांच को लेकर बड़ी समस्या हो गई है. (फोटो: Twitter)

14 मंजिल और 261 कमरों का बना होटल ला टूर (Hotel La Tour Construction Cost) बनाने की कीमत 300 करोड़ से ज्यादा है. होटल साल 2022 में लोगों के लिए खुलेगा. मगर इस होटल के बनने में एक बड़ी गलती हो गई. वो ये कि होटल पर विशाल कांच (Giant Mirrors on Hotel Reflects Sunlight) लगे हुए हैं. जब इन कांच पर धूप पड़ती है तब इतनी तेज रोशनी चमकती है कि ऐसा लगता है जैसे वो बिल्डिंग नहीं सूरज हो. ऐसे में आसपास की सड़कों से जब कार या बाइक वाले निकलते हैं तो उनकी आंखें चमक जाती हैं.

अधिक पढ़ें ...

    दुनिया में कई हैरतंगेज होटल (Amazing Hotels Around The World) हैं जिनके बारे में जानकर लोग दंग हो जाते हैं. इन होटल्स के निर्माण में करोड़ों रुपये लगते हैं और काफी सोच-समझकर इनके स्ट्रक्चर को बनाया जाता है. कई बार इनका लुक इतना भव्य और अनोखा होता है कि हर कोई हैरान रह जाता है. ऐसा ही अनोखा डिजाइन ब्रिटेन में मिल्टन कीन्स (Milton Keynes, Britain) के होटल ला टूर (Hotel La Tour Structure) का है. मगर इसे बनाने में एक इतनी बड़ी चूक हो गई कि अब होटल के पास से गुजरने वाले लोगों को परेशानी हो रह है.

    hotel in england shining mirror 1

    होटल सूरज की तरह चमकता है जिससे लोगों को गाड़ी चलाने में मुश्किल होती है. (फोटो: Amanda Dallison)

    14 मंजिल और 261 कमरों का बना होटल ला टूर (Hotel La Tour Construction Cost) बनाने की कीमत 300 करोड़ से ज्यादा है. होटल साल 2022 में लोगों के लिए खुलेगा. मगर इस होटल के बनने में एक बड़ी गलती हो गई. वो ये कि होटल पर विशाल कांच (Giant Mirrors on Hotel Reflects Sunlight) लगे हुए हैं. जब इन कांच पर धूप पड़ती है तब इतनी तेज रोशनी चमकती है कि ऐसा लगता है जैसे वो बिल्डिंग नहीं सूरज हो. ऐसे में आसपास की सड़कों से जब कार या बाइक वाले निकलते हैं तो उनकी आंखें चमक जाती हैं. इस कारण से इलाके में एक्सीडेंट का भी खतरा बढ़ रहा है.

    होटल करेगा स्ट्रक्चर में बदलाव
    मिरर वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक लोग अब होटल के शीशे पर एंटी ग्लेयर कोटिंग लगाने की मांग कर रहे हैं. शहर की लोकल रेसिडेंट अमांडा ने सोशल मीडिया पर लिखा कि मेरी तरह और कौन नए होटल को देखकर अंधा हो जाता है. लगता है आर्किटेक्ट्स ने बनाते वक्त जरा भी ध्यान नहीं दिया कि बड़े शीशों का आम लोगों पर क्या असर होगा.

    लोगों ने तो ये तक कहा कि सन वाइजर लगाने के बाद भी रिफ्लेक्शन के बाद पड़ने वाली धूप में कोई कमी नहीं आ रही है. होटल के प्रवक्ता ने बकिंघमशायर लाइव से बात करते हुए कहा कि वो लोगों की कंप्लेंट पर ध्यान देंगे और जरूरी बदलावों को पूरा करेंगे. काफी प्लानिंग के बाद और जनता से बात करने के बाद हमने इमारत को स्टेनलेस स्टील जैसा लुक देने के लिए कांच का इस्तेमाल किया था.

    Tags: Ajab Gajab news, OMG News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर