होम /न्यूज /अजब गजब /हाइवे से आते-जाते यात्रियों को देख 'मुस्कुराते हैं पेड़'! विशाल चेहरा दिखते ही हैरान हो जाते हैं लोग

हाइवे से आते-जाते यात्रियों को देख 'मुस्कुराते हैं पेड़'! विशाल चेहरा दिखते ही हैरान हो जाते हैं लोग

इस विशाल मुस्कुराते हुए चेहरे को जब कोई पहली बार देखता है तो दंग रह जाता है. (फोटो: Twitter/@guttergirlbee)

इस विशाल मुस्कुराते हुए चेहरे को जब कोई पहली बार देखता है तो दंग रह जाता है. (फोटो: Twitter/@guttergirlbee)

अमेरिका के ऑरिगॉन (Oregon) में साल के इस वक्त यानी फॉल (Fall season in America) के दौरान अगर आप ग्रैंड रॉन्ड (Grand Ron ...अधिक पढ़ें

    जंगल के पास से गुजरने वाली सड़कें बेहद खास होती हैं. वो इसलिए कि यहां के मनमोहक दृश्य लोगों के दिलों को छू जाते हैं. इन रास्तों पर गाड़ी चलाने का अपना अलग ही मजा होता है. दुनिया में ऐसी कई सड़कें हैं जो घने पड़ें के पास से होकर गुजरती हैं और यात्री ऐसी जगहों पर गाड़ी चलाकर काफी उत्साहित मेहसूस करते हैं. मगर अमेरिका (USA) में एक सड़क ऐसी भी है जिसपर से आप गुजरेंगे तो आपको एक जगह पर कुछ पेड़ ‘मुस्कुराते’ (Smiling Trees in America) हुए नजर आएंगे. यही नहीं, उनका एक विशाल चेहरा (Large Smiling face on trees) भी दिखेगा जिसे देखकर हर कोई दंग हो जाएगा.

    giant smiley on mountain 1

    अगले 50 साल तक लोगों को दिखेगा विशाल चेहरा. (फोटो: Twitter/@guttergirlbee)

    अमेरिका के ऑरिगॉन (Oregon) में साल के इस वक्त यानी फॉल (Fall season in America) के दौरान अगर आप ग्रैंड रॉन्ड (Grand Ronde) और विलमिना (Willamina) शहरों के बीच ड्राइव करेंगे तो बीच में एक बेहद खास जगह पड़ेगी जहां आपको पेड़ों से भरे पहाड़ पर एक बड़ा सा चेहरा मुस्कुराते (Smiley Trees on Mountain) हुए नजर आएगा. उसकी दो आंखों होंगी और मुस्कुराता हुआ मुंह होगा. अगर आपको ये खूबसूरत नजारा दिखता है तो डरने की या हैरान होने की जरूरत नहीं है. ये भूत-प्रेत या कोई जादू नहीं है, ये पेड़ हैं जिन्हें इस तरह उगाया गया है कि वो हरे पेड़ों के बीच अलग से चेहरे के आकार में नजर आएं. आपको बता दें कि ये पेड़ हैम्पटन लंबर (Hampton Lumber) कंपनी के टिंबरलैंड यानी पेड़ काटने की जमीन पर कंपनी की ही ओर से लगाए गए थे.

    giant smiley on mountain 2

    ग्रैंड रॉन्ड और विलमिना शहर के बीच नजर आता है विशाल चेहरा. (Twitter/@2020_Nikkie)

    ऑरिगॉन लाइव वेबसाइट के अनुसार कंपनी की प्रवक्ता क्रिस्टीन ने बताया कि साल 2011 में हैम्पटन लंबर के को-ओनर डेविड हैम्पटन (David Hampton) और कंपनी के मैनेजर डेनिस क्रील ने इस जगह पर पेड़ उगाए थे. क्रिस्टीन ने बताया कि पेड़ों की कटाई के बाद नए पेड़ लगाए जाते हैं. डगलस फर, वेस्टर्न हेमलॉक, नोबल फर और वेस्टर्न रेड सेडार नाम के पेड़ इलाके में लगाए जाते हैं. चेहरे की आंख और मुंह डगलस फर (Douglas fir) पेड़ से बनाए जाते हैं और चेहरे का येलो पार्ट लार्च के पेड़ों (Larch Trees) से बनाया जाता है. लार्च का पेड़ अक्टूबर-नवंबर के सीजन में पीला होकर अपनी पत्तियां गिरा देता है. इस वजह से साल के इस वक्त ये चेहरा सबसे साफ और अच्छा नजर आता है. जानकारी के अनुसार चेहरे का व्यास 300 फीट है. प्रवक्ता ने बताया कि अगले 30-50 साल तक यात्रियों का ये हंसता हुआ चेहरा नजर आएगा. उसके बाद पेड़ की कटायी का वक्त हो जाएगा.

    Tags: Ajab Gajab news, OMG News

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें