Home /News /ajab-gajab /

Shocking: महिला की जीभ में उगने लगे बाल! विचित्र तरह की सर्जरी के कारण हुआ ऐसा हाल

Shocking: महिला की जीभ में उगने लगे बाल! विचित्र तरह की सर्जरी के कारण हुआ ऐसा हाल

महिला की जीभ पर बाल उग रहे हैं. (फोटो: Cameron Newsom / SWNS)

महिला की जीभ पर बाल उग रहे हैं. (फोटो: Cameron Newsom / SWNS)

कोलोराडो स्प्रिंग्स (Colorado Spring, America) की रहने वाली 42 साल की कैमरून न्यूसम (Cameron Newsom) को कुछ साल पहले बेहद दुर्लभ कैंसर डिटेक्ट हुआ था. उन्हें स्कैमस सेल कार्सीनोम (squamous cell carcinom) नाम का कैंसर था जो जीभ की स्किन से जुड़ा कैंसर (Tongue Cancer) होता है.

अधिक पढ़ें ...

    इंसानी शरीर बेहद अजीबोगरीब (Weird Things About Human Body) है. इसमें कई बार ऐसी चीजें होती हैं जिसके बारे में समझ पाना किसी के लिए भी बेहद मुश्किल होता है. कई ऐसी बीमारियां और सिंड्रोम भी होते हैं जो लोगों को चौंका देते हैं. हाल ही में एक महिला के साथ भी ऐसा ही कुछ हो रहा है जिसके बारे में जानकर हर कोई दंग है. अमेरिका की इस महिला के जीभ से बाल निकलने (Hair Growing on Woman’s Tongue) लगे. इस करिश्मे की वजह जानकर आप भी दंग हो जाएंगे.

    कोलोराडो स्प्रिंग्स (Colorado Spring, America) की रहने वाली 42 साल की कैमरून न्यूसम (Cameron Newsom) को कुछ साल पहले बेहद दुर्लभ कैंसर डिटेक्ट हुआ था. उन्हें स्कैमस सेल कार्सीनोम (squamous cell carcinom) नाम का कैंसर था जो जीभ की स्किन से जुड़ा कैंसर (Tongue Cancer) होता है. कैमरून ने अपनी जीभ पर कई स्पॉट्स भी देखे थे तो उन्होंने डॉक्टर को दिखाया. जब उन्हें पता चला कि उन्हें ये अलग तरह का कैंसर है तो वो बेहद डर गई थीं.

    महिला की जीभ में हुथा था कैंसर
    इस कैंसर के इलाज में उनकी जीभ के एक हिस्से को काटकर निकाल दिया गया और पैर के टिशू को निकालकर जीभ में लगाया गया. यूं तो उन्होंने कैंसर को मात दे दी है मगर अब उनके साथ बेहद विचित्र चीज घट रही है. महिला की जीभ के उस हिस्से में बाल आने लगे हैं जो पर के टिशू से बनाए गए थे.

    9 घंटे के ऑपरेशन के बाद लगाया गया जांघ की चमड़ी
    महिला ने बताया कि जब उनका इलाज चल रहा था तब उन्होंने 7 पाउंड से ज्यादा वजन कम किया था क्योंकि उस वक्त वो ना ही कुछ खा पाती थीं और ना ही कुछ पी पाती थीं. उन्होंने बताया कि जब डॉक्टर ने पहले जीभ पर पहला स्पॉट देखा, उसके करीब 3 साल बाद मुझे पता चला कि मुझे ओरल कैंसर है. इस कैंसर के बारे में पता लगने में ही काफी टाइम चला गया. जब मुझे ये बताया गया कि मुझे जीभ में कैंसर है तो मुझे लगा कि मुझे किसी ने मौत की सजा दे दी है मगर मैंने खुद से तय किया कि इस जंग को लड़ने के लिए मैं तैयार हूं. उन्होंने कहा कि उस वक्त वो 33 साल की थीं इसलिए उन्हें समझ नहीं आया कि इतनी कम उम्र में उन्हें कैंसर कैसे हो गया. महिला ने बताया कि उनकी जांघ से निकाले स्किन टिशू को जीभ में लगाया गया और इस ऑपरेशन को पूरा करने में 9 घंटे का वक्त लगा था. महिला ने कहा कि वो अब अपनी जीभ के उस हिस्से से ही टेस्ट कर सकती हैं जिस हिस्से में उनकी जीभ के असली टिशू मौजूद हैं. दूसरे टिशू से अब बाल आना शुरू हो गए हैं.

    Tags: Ajab Gajab news, OMG News

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर