VIDEO: चिड़ियाघर में लोगों को देखकर खुश हुआ गैंडे का बच्‍चा, देखते रह गए दर्शक

गैंडे के बच्‍चे का वीडियो हो रहा है वायरल.
गैंडे के बच्‍चे का वीडियो हो रहा है वायरल.

यह वीडियो (Viral Video) अमेरिका के सिनसिनाती जू का है. वहां पर गैंडे का बच्‍चा (Baby rhino) अपनी मां के साथ रहता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2020, 7:58 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. चिड़ियाघर (Zoo) में हम लोगों को उन जानवरों (Wild Animals) को करीब से देखने और समझने को मिलता है, जिन्‍हें हम जंगलों में नहीं देख पाते हैं. चिड़ियाघर ऐसी जगह भी हो जाती है, जहां इन जानवरों और इंसानों के बीच की दुनिया आपस में मिल जाती है. फिर यह जानवर भी इंसानों के बीच सहज होने लगते हैं. ऐसा ही एक वीडियो आजकल सोशल मीडिया (Viral Video) पर काफी वायरल हो रहा है. इसमें दिख रहा है कि अमेरिका के चिड़ियाघर में अपनी मां के साथ बाड़े में मौजूद गैंडे (Baby Rhino) का बच्‍चा लोगों को देखकर इतना खुश हो जाता है कि वह दर्शकों के पास आ-आकर जमकर उछलकूद करता है.

यह वीडियो अमेरिका के सिनसिनाती जू का है. वहां पर गैंडे का बच्‍चा अपनी मां के साथ रहता है. उसका नाम अजैनी जो है. चिड़ियाघर आने वाले लोग उसे खूब पसंद करते हैं. लोग काफी देर तक उसके बाड़े के पास मौजूद रहते हैं. इस बीच वह भी लोगों को अपने पास देखकर अब खुश होने लगा है. ऐसा ही कुछ पिछले दिनों हुआ.






सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि गैंडे का बच्‍चा पहले अपनी मां के साथ बाहर मौजूद है. इसी दौरान वह खुशी के कारण उछलकूद करने लगता है. उसकी यह हरकत बीच में रुकती नहीं है. इस बीच उसकी मां बाड़े में अंदर बनी गुफा में चली जाती है. बच्‍चा भी उसके पीछे-पीछे अंदर जाता है.

लेकिन फिर बाहर निकलकर आ जाता है और लोगों को देख देखकर उछलने लगता है. उसका यह वीडियो लोगों को इतना पसंद आ रहा है कि इसे अब तक 34 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है. यह लगातार सोशल मीडिया पर शेयर हो रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज