Home /News /ajab-gajab /

homeless man found hidden saving bank account got 28000 rupees to pay for rent ashas

बेघर शख्स को अचानक चला अपने पुराने बैंक अकाउंट का पता, गरीबी में गुजर रही जिंदगी से मिला छुटकारा

अपनी मां के साथ ब्रैंडन. मां ने ही सालों पहले उसके लिए बैंक अकाउंट खुलवाया था. (फोटो: Brandon marbaix via Daily Star)

अपनी मां के साथ ब्रैंडन. मां ने ही सालों पहले उसके लिए बैंक अकाउंट खुलवाया था. (फोटो: Brandon marbaix via Daily Star)

25 साल के ब्रैंडन मार्बेक्स (Brandon Marbaix) 22 साल की उम्र तक बेघर थे. वो पूरी तरह से कंगाल होने ही वाले थे कि उन्हें एक वेबसाइट से पता चला कि उनके नाम एक पुराना सेविंग बैंक अकाउंट (Man found hidden saving bank account years later) है.

अधिक पढ़ें ...

किसी की किस्मत कब बदल जाए कोई नहीं जानता. जो समस्या में जिंदगी बिता रहा हो वो अचानक से समस्याओं से पार पा के जिंदगी को बदल देता है. हाल ही में ऐसा ही हुआ एक ब्रिटेन के एक युवक के साथ जिसकी जिंदगी गरीबी में बीत रही थी और वो बेघर हो चुका था. कहा जाता है कि डूबते को तिनके का सहारा, वैसा ही कुछ इस शख्स (Homeless man found 28 thousand rupees in hidden account) के साथ हुआ और अचानक उसे अपने एक पुराने बैंक अकाउंट के बारे में पता चल गया.

डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार 25 साल के ब्रैंडन मार्बेक्स (Brandon Marbaix) 22 साल की उम्र तक बेघर थे. उनके पास रहने को कोई जगह नहीं थी और गरीबी में उनकी जिंदगी गुजर रही थी. एक वक्त आया कि जब उनके पास मौजूद सारे पैसे खत्म होने की कगार पर आ गए. वो पूरी तरह से कंगाल होने ही वाले थे कि उन्हें एक वेबसाइट से पता चला कि उनके नाम एक पुराना सेविंग बैंक अकाउंट (Man found hidden saving bank account years later) है.

सालों पहले के सेविंग अकाउंट का चला पता
जब वो महज 10 साल के थे तब नेटवेस्ट के जरिए उनका एक बच्चों का बैंक अकाउंट खुलवाया गया था. कुछ सालों बाद उसके बारे में परिवार भूल गया. उन्हें लगा कि अकाउंट बंद हो चुका है और अब उन्हें उसका एक्सेस नहीं मिल पाएगा. उनके माता पिता ने वो अकाउंट ब्रैंडन के भविष्य को ध्यान में रखकर खुलवाया था. मगर अकाउंट खुलवाने के 12 साल बाद जब ब्रैंडन हर तरफ से मात खा रहे थे तब उन्होंने तय किया कि वो उस अकाउंट को खोजने की कोशिश करेंगे.

अकाउंट से निकले 28 हजार रुपये
अचानक ब्रैंडन को उस अकाउंट के बारे में वेबसाइट से पता चला तो उसके होश उड़ गए. उसके लिए वो अकाउंट उम्मीद की किरण बनकर आया था. अकाउंट में 300 पाउंड यानी करीब 28 हजार रुपये थे. मिरर वेबसाइट से बात करते हुए ब्रैंडन ने कहा कि उसकी मां हर महीने 10 पाउंड यानी करीब 950 रुपये डाला करती थी. ऐसा मां ने कई सालों तक किया और वही रुपये बढ़कर इतना पहुंच गया कि ब्रैंडन को उसके बाद बेघर नहीं रहना पड़ा. पैसे मिलने में उन्हें करीब 4 महीने का वक्त लग गया मगर उन रुपयों से उन्होंने एक किराए के घर का डिपॉजिट दे दिया.

Tags: Ajab Gajab news, Weird news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर