Home /News /ajab-gajab /

Boss को गिफ्ट देने के लिए कर्मचारी से HR ने मांगे 1400 रुपये! भड़के हुए शख्स ने निकाली इंटरनेट पर भड़ास

Boss को गिफ्ट देने के लिए कर्मचारी से HR ने मांगे 1400 रुपये! भड़के हुए शख्स ने निकाली इंटरनेट पर भड़ास

शख्स ने अपना गुस्सा रेडिट पर निकाला है. (प्रतीकात्मक फोटो)

शख्स ने अपना गुस्सा रेडिट पर निकाला है. (प्रतीकात्मक फोटो)

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट पर हाल ही में एक शख्स ने अपने ऑफिस से जुड़ा शॉकिंग वाकया (Reddit Weird Office Experience) शेयर किया जिसे पढ़कर कई नौकरी पेशा लोग उससे खुद को जोड़ पाए. शख्स ने बताया कि क्रिसमस से पहले एचआर टीम की ओर से सभी कर्मचारियों को एक मेल (Mail from HR Team) आया कि उन्हें बॉस के लिए क्रिसमस गिफ्ट (Christmas Gift for Boss) खरीदने हेतु 1400 रुपये अपनी सैलेरी से कटवाने होंगे.

अधिक पढ़ें ...

    त्योहार का सीजन आते ही ऑफिसेज में एचआर डिपार्टमेंट के लोग तैयारियों में जुट जाते हैं. कर्मचारियों के लिए गिफ्ट तय किए जाते हैं. बॉसेज के लिए खास तोहफे प्लान किये जाते हैं मगर कई बार एचआर पर्सनल ऐसे नियम (HR Team Weird E-mail) बना देते हैं जिसका खामियाजा अन्य कर्मचारियों को भुगतना पड़ता है. हाल ही में ऐसा ही कुछ एक शख्स के साथ भी हुआ जिसको 1400 रुपये देने के लिए कहा गया. मगर परेशानी ये थी कि ये रुपये बॉस के लिए गिफ्ट (Employees asked to give money for boss’ gift) खरीदने में इस्तेमाल किए जाने थे.

    सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट पर हाल ही में एक शख्स ने अपने ऑफिस से जुड़ा शॉकिंग वाकया (Reddit Weird Office Experience) शेयर किया जिसे पढ़कर कई नौकरी पेशा लोग उससे खुद को जोड़ पाए. शख्स ने बताया कि क्रिसमस से पहले एचआर टीम की ओर से सभी कर्मचारियों को एक मेल (Mail from HR Team) आया कि उन्हें बॉस के लिए क्रिसमस गिफ्ट खरीदने हेतु 1400 रुपये अपनी सैलेरी से कटवाने होंगे.

    शख्स ने सोशल मीडिया पर निकाला गुस्सा
    इस मेल को देखकर शख्स के गुस्से का ठिकाना नहीं था. उसने अपना गुस्सा सोशल मीडिया पर निकाला और कहा कि वो 1400 रुपये कभी नहीं देगा क्योंकि उसकी थोड़ी सी सैलेरी से जिन लोगों को गिफ्ट देने की बात हो रही है उनकी सैलेरी उससे 5 गुना ज्यादा है. ऐसे में शख्स ने कहा कि वो ये पैसे अपने बच्चों के लिए गिफ्ट लाने में खर्च कर देगा मगर बॉस को गिफ्ट देने के लिए रुपये नहीं देगा.

    लोगों ने किया सपोर्ट
    शख्स ने अपने पोस्ट में लिखा कि उसे अपनी कंपनी में काम करने से कोई परेशानी नहीं है मगर उसे इस बात से एतराज है कि कर्मचारियों के पैसों से सीईओ और सीटीओ जैसे पद के लोगों को गिफ्ट दिए जा रहे हैं. उसने कहा कि कर्मचारियों के भी परिवार हैं, उनके बच्चे हैं और क्रिसमस के वक्त उनके लिए तोहफे खरीदने जरूरी हैं. इस पोस्ट पर अधिकतर लोग शख्स के सपोर्ट में हैं. उन्होंने कहा कि एचआर को ऐसा कुछ करने के लिए पैसे देने को वैकल्पिक बना देना चाहिए था. जिससे कर्मचारी अपनी इच्छा से ही पैसे खर्च करें. कई लोगों ने तो शख्स को ऐसी कंपनी से नौकरी छोड़ने की ही सलाह दे दी.

    Tags: Ajab Gajab news, OMG News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर