होम /न्यूज /अजब गजब /

VIDEO: पाकिस्तानी संगीतकार ने भारत को दी स्वतंत्रता दिवस की खास बधाई! 'रबाब' पर बजाया राष्ट्रगान

VIDEO: पाकिस्तानी संगीतकार ने भारत को दी स्वतंत्रता दिवस की खास बधाई! 'रबाब' पर बजाया राष्ट्रगान

शख्स ने रबाब पर भारत के राष्ट्रगान की धुन बजाकर भारतीयों को दिल जीत लिया. (फोटो: Twitter/@siyaltunes)

शख्स ने रबाब पर भारत के राष्ट्रगान की धुन बजाकर भारतीयों को दिल जीत लिया. (फोटो: Twitter/@siyaltunes)

पाकिस्तान के खायबर पख्तूनख्वा प्रांत (Khyber Pakhtunkhwa province) के रहने वाले पॉलिटिकल साइंस सब्जेक्ट के विद्यार्थी सियाल खान (Siyal Khan) एक रबाब वादक (Rabab player) है. सियाल ने भारत के राष्ट्रगान (Pakistani musician play Indian National Anthem on Rabab) की धुन को बजाकर भारतीयों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है.

अधिक पढ़ें ...

भारत आज स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2022) के जश्न में डूबा है और अन्य देशों के लोगों से भी हमें बधाइयां मिल रही हैं. कोई सोशल मीडिया पर लिखकर बधाई दे रहा है तो कोई अपनी फोटो और वीडियोज पोस्ट कर के. भारत सरकार के ‘हर घर तिरंगा’ (Har Ghar Tiranga) अभियान से इस बार देश में अलग जोश और उत्साह देखने को मिल रहा है. इस उत्साह में जब पड़ोसी मुल्क के लोग भी बधाई दे दें तो ये उत्साह बढ़ जाता है. हाल ही में एक पाकिस्तानी संगीतकार (Pakistani Rabab player play Jana Gana Mana) ने खास वीडियो शेयर कर स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है जो खूब वायरल हो रहा है.

स्कूपवूप वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के खायबर पख्तूनख्वा प्रांत (Khyber Pakhtunkhwa province) के रहने वाले पॉलिटिकल साइंस सब्जेक्ट के विद्यार्थी सियाल खान (Siyal Khan) एक रबाब वादक (Rabab player) है. आपको बता दें कि रबाब, संतूर की तरह का एक वाद्य यंत्र (musical instrument) है. इसी का इस्तेमाल कर के सियाल ने भारत के राष्ट्रगान (Pakistani musician play Indian National Anthem on Rabab) की धुन को बजाया है. इस कारण से भारतीय लोग भी उनके इस वीडियो की खूब सराहना कर रहे हैं.


पाकिस्तानी शख्स ने रबाब पर बजाया भारत का राष्ट्रगान
सियाल खान पाकिस्तान के किसी पहाड़ी इलाके में बैठे नजर आ रहे हैं. पीछे का दृश्य होश उड़ा देने वाला है. सियाल के हाथों में रबाब है और वो उसकी स्ट्रिंग्स पर अपनी उंगलियों का जादू बिखेरकर जन गण मन की धुन बजाते नजर आ रहे हैं. उन्होंने वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा- बॉर्डर के उस पार मेरे दर्शकों के लिए ये एक भेंट.

वीडियो पर लोगों ने की टिप्पणी
ये वीडियो उन्होंने कल यानी पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस वाले दिन पोस्ट किया था. इसे अब तक 6 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. कई भारतीयों ने सियाल का धन्यवाद किया है. जबकि बहुत से भारतीयों ने उन्हें भी बदले में स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है. एक शख्स ने सियाल को बधाई देते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि पाकिस्तान के नेताओं को ये बात समझ आए कि वहां के लोग भी भारत के साथ दोस्ताना व्यवहार रखना चाहते हैं. सियाल ने आज इसी वीडियो पर कमेंट कर भारतीयों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है. उन्होंने लिखा- “मैंने भारत के राष्ट्रगान को बजाने की कोशिश की जिससे दोनों मुल्कों में दोस्ती और अमन स्थापित है.”

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर