होम /न्यूज /अजब गजब /बाइक चलाते नजर आए बच्चे, IPS अधिकारी ने वीडियो शेयर कर कहा- 'आप अभिभावक के रूप में फेल हो रहे हैं!'

बाइक चलाते नजर आए बच्चे, IPS अधिकारी ने वीडियो शेयर कर कहा- 'आप अभिभावक के रूप में फेल हो रहे हैं!'

बच्चे खुद से बाइक चलाते नजर आ रहे हैं. (फोटो: Twitter/@ipskabra)

बच्चे खुद से बाइक चलाते नजर आ रहे हैं. (फोटो: Twitter/@ipskabra)

IPS अधिकारी दीपांशु काबरा (Dipanshu Kabra IPS) अक्सर ट्विटर पर हैरान करने वाले वीडियोज पोस्ट करते हैं. हाल ही में उन्हो ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

आज के वक्त में जब हर कोई अपनी-अपनी लाइफ में बिज़ी होता जा रहा है तब लोग परिवार पर ध्यान देना ही भूलते जा रहे हैं. माता-पिता भी अपने काम में इतने डूब जाते हैं को वो ये नहीं देखते कि उनके बच्चे उनकी पीठ पीछे क्या कर रहे हैं. ऐसे में बच्चे अक्सर भटक जाते हैं और गलत रास्ते पर जाने लगते हैं. हाल ही में इस बात का उदाहरण एक वायरल वीडियो (kids riding bike viral video) में देखने को मिला जिसमें दो बच्चे बाइक चलाते नजर आ रहे हैं.

IPS अधिकारी दीपांशु काबरा (Dipanshu Kabra IPS) अक्सर ट्विटर पर हैरान करने वाले वीडियोज पोस्ट करते हैं. हाल ही में उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें दो कम उम्र के बच्चे (kids stunt on bike viral video) बाइक चलाने का कतरनाक काम कर रहे हैं. वो इतने छोटे हैं उनका कद बाइक के ही बराबर है मगर उसके बावजूद उन्होंने ऐसी शरारत करने के बारे में सोचा. दीपांशु ने वीडियो के साथ लिखा- “आप अभिभावक के रूप में फेल हो रहे हैं, यदि आपके छोटे बच्चे स्टंटबाज़ी कर रहे हैं.”


बाइक चलाते दिखे बच्चे
वीडियो में 12-13 साल के दो बच्चे नजर आ रहे हैं जो अपने आप बाइक चलाने की कोशिश कर रहे हैं. वीडियो किसी ग्रामीण इलाके का लग रहा है. उनमें से एक बच्चा बाइक पर पहले ही बैठा है जबकि दूसरा बाइक को घसीटता हुआ आगे तक ले जा रहा है. फिर वो उसे स्टार्ट कर लेता है और उछलकर उसपर बैठ जाता है और दोनों आगे जाने लगते हैं. इस तरह की हरकत बच्चों द्वारा करना वाकई बेहद खतरनाक हो सकता है, इसलिए न्यूज18 हिन्दी बच्चों से अपील करता है कि वो ऐसे खतरनाक कामों को कभी अंजाम ना दें और अभिभावकों की भी जिम्मेदारी है कि बच्चों पर नजर रखें.

वीडियो पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया
इस वीडियो को 18 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और कुछ लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि अभिभावकों में जन जागरूकता बेहद जरूरी है क्योंकि आजकल स्टंट के अलावा भी बहुत कुछ अनर्गल हो रहा है. ने कहा कि किसी भी हादसे के लिए सेकंड का दसवां हिस्सा ही काफी है. एक महिला यूजर ने कहा- “मैंने बहुत से माता-पिता को बहुत गर्व से कहते सुना कि उनका नाबालिग बच्चा तो दुपहिया या चार पहिया चलाने में निपुण है. बहुत अफसोस होता है ऐसे माता-पिता की सोच को देखकर.”

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें