ये जनाब फेसबुक के जरिए पैदा करते हैं बच्चे

News18Hindi
Updated: October 13, 2017, 5:09 PM IST
ये जनाब फेसबुक के जरिए पैदा करते हैं बच्चे
News18Hindi
Updated: October 13, 2017, 5:09 PM IST
मार्क ज़ुकेरबर्ग ने जब साल 2004 में सोशल साइट फेसबुक का इजाद किया तो उन्होंने सपने में नहीं सोचा होगा कि उनका फेसबुक बच्चे पैदा करने का माध्यम बन जाएगा.

जी हां, जुकेरबर्ग के इस तकनीक को ब्रिटेन के सायमन वॉटसन ने बच्चे पैदा करने का माध्यम बना लिया है. सायमन दरअसल ब्रिटेन के एक नामी स्पर्म डोनर हैं. जिनके शुक्राणु से अबतक लगभग 800 बच्चे इस दुनिया में कदम रख चुके हैं. इस महान काम के लिए वॉटसन फेसबुक पर अपने स्पर्म की बोली लगाते हैं और उसे बेचते हैं.

वॉटसन के मुताबिक वो पैसे लेकर पिछले 16 सालों से स्पर्म बेच रहे हैं. वॉटसन का कहना है कि वो एक ऐसा विश्व रिकॉर्ड बनाना चाहते हैं, जिसे दुनिया में कभी कोई न तोड़ सके.

उनका कहना है कि वो अबतक लगभग 800 बच्चों के पिता बन चुके हैं और आने वाले चार सालों में वो 1000 बच्चों के पिता बनने की ख्वाहिश रखते हैं. 41 साल के वॉटसन बड़े गर्व से कहते हैं कि उनके बच्चे स्पेन से लेकर तायवान तक कई देशों में जवान हो रहे हैं.

वॉटसन ने इस काम के लिए बाकायदा फेसबुक पर पेज बनाया है, जहां से उन्हें क्लाइंट मिलते हैं. जिन्हें स्पर्म डोनेट करने के एवज में वह 50 पाउंड वसूलते हैं.

वॉटसन हर तीन महीने में अपना नियमित चेकअप करवाते हैं और उसके नतीजे फेसबुक पेज पर अपडेट करते रहते हैं. इसके अलावा उनकी टाइमलाइन पर महिलाओं के गर्भवती होने और बच्चों के जन्म लेने की जानकारी भी उपलब्ध रहती है.

वॉटसन ने शादियों कीं, जिनसे उन्हें तीन बच्चे हैं. स्पर्म बिजनेस के बारे में वॉटसन ने स्पष्ट किया है कि उनका रुकने का बिल्कुल भी इरादा नहीं है. उनके बच्चे पूरे विश्व में हैं और वो उन माता-पिता के शुक्रगुज़ार हैं, जिन्होंने उनकी सेवाएं लीं.
First published: October 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर