Home /News /ajab-gajab /

महिला को है लोगों के अंतिम संस्कार में जाने का शौक, 150 अजनबियों के मातम में हो चुकी है शामिल!

महिला को है लोगों के अंतिम संस्कार में जाने का शौक, 150 अजनबियों के मातम में हो चुकी है शामिल!

महिला को अंतिम संस्कारों में जाना बहुत पसंद है. (फोटो: Twitter)

महिला को अंतिम संस्कारों में जाना बहुत पसंद है. (फोटो: Twitter)

लंदन के इजलिंग्टन (Islington, London) में रहने वाली 55 साल की जीन ट्रेंड हिल (Jeane Trend Hill) एक एक्ट्रेस हैं, आर्टिस्ट हैं और फोटोग्राफी करना उनका शौक है. मगर उससे भी ज्यादा बड़ी और हैरान करने वाली बात ये है कि उनका एक और अजीबगोरीब शौक (Weird Interest) है जिसके कारण वो चर्चा में रहती हैं. दरअसल, जीन को अंजान लोगों के अंतिम संस्कार में जाना पसंद (Woman Loves to Visit Strangers' Funerals) है.

अधिक पढ़ें ...

    अगर आप कभी किसी के अंतिम संस्कार में गए होंगे तो आप वहां के माहौल से वाकिफ ही होंगे. रोते-बिलखते लोग, उदास चेहरे और हर तरफ पसरा सन्नाटा. आमतौर पर लोगों को अंतिम संस्कार के मौके पर जाना पसंद नहीं होता है. क्योंकि अपनों का पार्थिव शरीर देखना बुरा अनुभव दे जाता है मगर इंग्लैंड की एक महिला ऐसी भी है जिसे अंतिस संस्कार (England Woman Loves Going to Funerals) में जाना पसंद है.

    लंदन के इजलिंग्टन (Islington, London) में रहने वाली 55 साल की जीन ट्रेंड हिल (Jeane Trend Hill) एक एक्ट्रेस हैं, आर्टिस्ट हैं और फोटोग्राफी करना उनका शौक है. मगर उससे भी ज्यादा बड़ी और हैरान करने वाली बात ये है कि उनका एक और अजीबगोरीब शौक (Weird Interest) है जिसके कारण वो चर्चा में रहती हैं. दरअसल, जीन को अंजान लोगों के अंतिम संस्कार में जाना पसंद (Woman Loves to Visit Strangers’ Funerals) है. और द सन वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार वो कई बार एक महीने में 4 लोगों के यहां चली जाती हैं.

    कम उम्र में हो गई थी माता-पिता की मौत
    जीन ने बताया कि जब वो 14 साल की थीं तब उनके पिता की 56 साल की उम्र में लंग इंफेक्शन से मौत हो गई थी. जीन पूरी तरह से टूट गई थीं मगर 6 साल बाद ही उनकी मां भी गुजर गईं. पिता का अंतिस संस्कार अरेंज करने के बाद उन्होंने खुद से ही मां के फ्यूनरल की भी तैयारी की थी. तब से परिवार के लोग उन्हें फ्यूनरल अरेंज करने के लिए बुलाते हैं. इस बीच वो परिवारवालों की मौत से इतनी दुखी हो गईं कि उन्होंने कब्रिस्तान में ही अपना ज्यादा वक्त बिताना शुरू कर दिया.

    150 से ज्यादा अंतिम संस्कारों में जा चुकी है महिला
    धीरे-धीरे महिला ने कब्रिस्तान जाकर लोगों के स्केच बनाना शुरू किया और वहां की फोटोज लेने लगीं. रिपोर्ट की मानें तो पिछले 10 सालों में महिला 150 से ज्यादा अंजान लोगों के अंतिम संस्कारों में शामिल हो चुकी है. उन्होंने कहा कि जब वो कब्रिस्तान जाती हैं तो अपने माता-पिता के पास खुद को मेहसूस करती हैं. उन्होंने ये भी बताया कि वो काफी धार्मिक हैं और उन्हें लगता है कि मरने के बाद भी एक दूसरी दुनिया होती है जहां लोग रहते हैं. अब वो कब्रिस्तान की देखरेख का काम भी करती हैं. उन्होंने कई पुराने लोगों की कब्र से चोरी हो चुके पत्थरों को फिर से लगवाने का भी काम किया है.

    Tags: Ajab Gajab news, OMG News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर