Home /News /ajab-gajab /

malaysia magnetic man magnetism body reality amazing fact about magnetic man ashas

Magnetic Man के नाम से दुनिया में फेमस था ये शख्स, शरीर पर चिपका लेता था धातु! जानिए सुपरपावर का सच

शख्स अपने शरीर पर धातु चिपका लेता था. (फोटो: Twitter/@Unbelie99071416)

शख्स अपने शरीर पर धातु चिपका लेता था. (फोटो: Twitter/@Unbelie99071416)

'मैगनेटिक मैन' (Magnetic Man) के नाम से फेमस इस आदमी का नाम था लियु थो लिन (Liew Thow Lin). 1930 में पैदा हुआ ये आदमी वैसे तो आम सा ही दिखता था मगर उसके अंदर एक ऐसी खासियत थी जिसके जरिए लोग उसे शक्तिमान मानते थे.

दुनिया में कई ऐसे लोग हैं जो ये दावा करते हैं कि उनके पास सुपरपावर हैं. यानी वो ऐसी चीजों को अंजाम दे सकते हैं जिसे कोई भी नहीं कर सकता. इस वजह से इन लोगों का नाम दुनिया में फेमस हो जाता है. मगर जब इन लोगों के बारे में सच सामने आता है तो पता चलता है कि जिसे दुनिया सुपरपावर (Powers of Superhumans) समझती है वो असल में विज्ञान और प्रकृति की बनावट के कारण है. ऐसा ही एक मलेशिया का शख्स दुनिया में फेमस हुआ जो अपने शरीर पर धातु चिपका (Malaysia Magnetic Man) लेता था.

‘मैगनेटिक मैन’ के नाम से फेमस इस आदमी का नाम था लियु थो लिन (Liew Thow Lin). 1930 में पैदा हुआ ये आदमी वैसे तो आम सा ही दिखता था मगर उसके अंदर एक ऐसी खासियत थी जिसके जरिए लोग उसे शक्तिमान मानते थे. इस आदमी ने दावा किया कि उसके शरीर में प्राकृतिक चुंबक (Malaysia man magnetic body reality) है जिसमें धातु चिपक जाते हैं. जब दावे की पुष्टि हुई तो ये चमत्कार देखकर लोग दंग रह गए.

शरीर पर चिपक जाते हैं धातु
डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार चम्मच से लेकर धातु की अन्य चीजें, औजार आदि भी वो अपने शरीर पर चिपका लेता था. उसका दावा था कि वो 2 किलो तक का कोई भी सामान और कुल 36 किलो तक की चीजों को अपने शरीर पर चिपकाने में सक्षम था. यही नहीं, उसने तो अपनी इस कथित शक्ति के दम पर कार को भी जगह से हिलाया था. एक वक्त में वो इतना फेमस हो गया कि देश-विदेश में उसका नाम होने लगा.

ये था चुंबक जैसे शरीर का कारण
तब वैज्ञानिकों ने उसकी जांच करने का फैसला किया. मलेशिया युनिवर्सिटी ऑफ टेकनोलॉजी के वैज्ञानिकों ने पाया कि उसके शरीर में ना ही कुछ असमान्य है और ना ही शरीर के अंदर चुंबक है. हालांकि उन्होंने लिन के स्किन में ज्यादा फ्रिक्शन पाया जो आम लोगों से काफी ज्यादा था. स्किन की ये कंडीशन उसे विरासत में अपने पूर्वजों से मिली थी और उसके पोतों के शरीर की स्किन भी इसी तरह की थी. साल 2013 में लिन की 83 साल की उम्र में मौत हो गई थी.

Tags: Ajab Gajab news, Weird news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर