होम /न्यूज /अजब गजब /

'सोए हुए ज्वालामुखी' में शख्स ने फेंका पत्थर, 'नींद टूटते' ही उगलने लगा लावा! खौफनाक वीडियो वायरल

'सोए हुए ज्वालामुखी' में शख्स ने फेंका पत्थर, 'नींद टूटते' ही उगलने लगा लावा! खौफनाक वीडियो वायरल

ज्वालामुखी में पत्थर फेंकते ही उसमें विस्फोट हो गया. (फोटो: Twitter/@TheFigen)

ज्वालामुखी में पत्थर फेंकते ही उसमें विस्फोट हो गया. (फोटो: Twitter/@TheFigen)

ट्विटर अकाउंट @TheFigen पर हाल ही में एक वीडियो पोस्ट किया गया है जो हैरान करने वाला है. इसमें दो लोग एक ज्वालामुखी (man awaken sleeping volcano by throwing stone) के मुहाने पर खड़े नजर आ रहे हैं. वो बड़ा पत्थर वॉल्कैनो के अंदर फेंकते हैं जो अचानक से आग पकड़ लेता है और विस्फोट के साथ जलने लगता है.

अधिक पढ़ें ...

आपने ट्रैवल चैनल्स पर आने वाले शो में ज्वालामुखी तो जरूर देखा होगा. हकीकत में वो उससे भी ज्यादा खतरनाक होते है. शायद आप जानते होंगे कि ज्वालामुखी प्रमुख तौर पर तीन प्रकार के होते हैं. एक्टिव, डॉर्मेंट या स्लीपिंग और एक्सटिंक्ट. इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स सोए हुए वॉल्कैनो (Man activate dormant volcano viral video) में पत्थर फेंक रहा है. उसके बाद जो होता है वो देखकर आपके होश उड़ जाएंगे.

वीडियो के बारे में ज्यादा जानकारी देने से पहले बता दें कि ऊपर बताए गए तीन प्रमुख ज्वालामुखियों (types of volcanoes) में क्या अंतर होता है. एक्टिव ज्वालामुखी (Active volcano) वो होते हैं जो हाल ही में फटे थे और उसमें लावा बनता नजर आता है और आगे फिर से फटेंगे. एक्सटिंक्ट यानी विलुप्त ज्वालामुखी (extinct volcano) वो होते हैं जो कई सालों पहले एक्टिव हुआ करते थे मगर अब वो सूख चुके हैं और आगे कभी नहीं फटेंगे. मगर स्लीपिंग यानी सोए हुए वॉल्कैनो (sleeping volcano) सबसे खतरनाक होते हैं क्योंकि ये काफी वक्त से नहीं फटे हैं मगर कभी भी फट सकते हैं. अगर स्लीपिंग वॉल्कैनो में हलचल की जाए तो वो फिर से एक्टिव हो सकते हैं. ऐसा इस वायरल वीडियो में देखने को मिल रहा है.


फट पड़ा ज्वालामुखी
ट्विटर अकाउंट @TheFigen पर हाल ही में एक वीडियो पोस्ट किया गया है जो हैरान करने वाला है. इसमें दो लोग एक ज्वालामुखी (man awaken sleeping volcano by throwing stone) के मुहाने पर खड़े नजर आ रहे हैं. वो बड़ा पत्थर वॉल्कैनो के अंदर फेंकते हैं जो अचानक से आग पकड़ लेता है और विस्फोट के साथ जलने लगता है. धीरे-धीरे ज्वालामुखी भी एक्टिव हो जाता है और उसके अंदर से लावा निकलने लगता है. लावा फूटते-फूटते इतनी जोर से फूटता है कि ऐसा लगता है वो सब कुछ तहस-नहस कर देगा.

वीडियो पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया
इस वीडियो को 22 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक शख्स ने इस वीडियो को देखकर हैरानी जताई, उसने कहा कि अगर कोई इंसान इसमें गिर गया तो क्या हम कभी उसे दोबारा देख पाएंगे. वहीं एक ने कहा कि सोए हुए जानवर को कभी नहीं गुदगुदाना चाहिए. एक शख्स ने कहा कि अब पत्थर फेंकने वाला व्यक्ति सबको बताएगा कि उसकी वजह से एक ज्वालामुखी फट पड़ा था.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर