Home /News /ajab-gajab /

बेटे ने बीमार मां के साथ किया फ्रॉड! लॉटरी में मिले 2 करोड़ रुपये से खेल डाला लाखों का जुआ

बेटे ने बीमार मां के साथ किया फ्रॉड! लॉटरी में मिले 2 करोड़ रुपये से खेल डाला लाखों का जुआ

शख्स ने बिना अपने परिवार को बताए मां के खाते से लाखों रुपये निकालकर जुए में लगा दिए. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

शख्स ने बिना अपने परिवार को बताए मां के खाते से लाखों रुपये निकालकर जुए में लगा दिए. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंग्लैंड (England) के प्लायमाउथ (Plymouth) में रहने वाले 41 साल के बेरी पेरीमेन (Barry Perryman) और उनके परिवार ने साल 2014 में नेशनल लॉटरी (National Lottery) के जरिए 2.5 करोड़ रुपये जीते थे. मगर शख्स ने तभी से अपनी मां समेत परिवार को ठगना शुरू कर दिया.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    जुआ (Gambling) कितना खतरनाक हो सकता है इसके बारे में पता करना हो तो ऐसे लोगों पूछिए जिन्होंने जुए में अपना घर और संपत्ति ही बेच दी. ये एक ऐसा कार्य है जिसे करते वक्त इंसान इसके सही-गलत के बारे में नहीं सोचता मगर जब उसके साथ बुरा होता है तब उसे एहसास होता है कि उसने कितना गलत किया. ऐसा ही एक वाकया इंग्लैंड (England) के रहने वाले एक शख्स के साथ हुआ जिसे जुए की इतनी बुरी आदत थी कि उसने अपनी बीमार मां (Sick Mother) को ही ठगना शुरू कर दिया जिसका खामियाजा उसे भुगतना पड़ रहा है.

    इंग्लैंड के प्लायमाउथ (Plymouth) में रहने वाले 41 साल के बेरी पेरीमेन (Barry Perryman) और उनके परिवार ने साल 2014 में नेशनल लॉटरी के जरिए 2.5 करोड़ रुपये जीते थे. उन्हें लंडिस स्टोर (Londis Store) से एक स्क्रैच कार्ड मिला था जिसके जरिए उन्हें करोड़ों रुपये मिल गए. लॉटरी (Lottery) जीतने के बाद परिवार बेहद खुश था क्योंकि उन्हें लगा था कि लॉटरी के पैसों से उनकी जिंदगी बदल जाएगी. मगर पैसे जीतने कुछ वक्त बाद ही बेरी पेरीमेन ने अपने परिवार, खासकर अपनी मां को ही ठगना शुरू (Man defrauded mother) कर दिया. उन्होंने बिना किसी को बताए मां के क्रेडिट कार्ड (Credit Card) का इस्तेमाल शुरू कर दिया जिससे वो जुए में पैसे लगाते थे. इसी बीच बेरी की मां डिमेंशिया का शिकार होती गईं और उनकी बीमारी काफी बढ़ने लगी.

    मामला जब प्लायमाउथ कोर्ट पहुंचा तो बेरी के ही वकील ने कहा कि अगर बेरी को पूरे 2 करोड़ रुपये जुए में लगाने का मौका मिलता तो वो लगा देता. मगर वो सिर्फ 24 लाख रुपये ही लगा पाया था. बेरी ने दावा किया कि स्क्रैचकार्ड उसने खरीदा था इसलिए उसने उन रुपयों में से अपने भाई का भी हक काटना शुरू कर दिया. गौरतलब है कि बेरी के भाई ने ही पुलिस में बेरी द्वारा हेराफेरी करने की सूचना दी थी. जज ने बेरी से कहा कि वो ऐसे घर में रहता है जो लॉटरी के रुपयों से खरीदा गया है और रुपये बेरी के मां के खाते में थे इसलिए मां का हक रुपयों पर पहले था. उन रुपयों को उनके इलाज में लगाया जा सकता था मगर बेरी ने उन रुपयों को जुए में उड़ा दिया. कोर्ट ने बेरी से कहा कि इस कार्य के लिए सिर्फ वो दोषी है और कोई नहीं. कोर्ट ने बेरी को जनवरी 2015 से दिसंबर 2018 तक लॉटरी के रुपयों को जुए में खर्च करने का दोषी पाया. कोर्ट ने बेरी को 21 महीने जेल की सजा, और दो साल का सस्पेंशन दिया है. इसके अलावा उसे 5 हजार रुपये से ज्यादा फाइन के तौर पर देना पड़ेगा और रिहैब में रहना पड़ेगा.

    Tags: Ajab Gajab news, OMG News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर