होम /न्यूज /अजब गजब /VIDEO: शख्स को थी एक किडनी की जरूरत, अंजान व्यक्ति ने बढ़ाया मदद का हाथ! दरियादिली देख रोने लगा मरीज

VIDEO: शख्स को थी एक किडनी की जरूरत, अंजान व्यक्ति ने बढ़ाया मदद का हाथ! दरियादिली देख रोने लगा मरीज

शख्स ने अंजान व्यक्ति को किडनी डोनेट की तो वो रोने लगा. (फोटो: Instagram/goodnews_movement)

शख्स ने अंजान व्यक्ति को किडनी डोनेट की तो वो रोने लगा. (फोटो: Instagram/goodnews_movement)

इंस्टाग्राम अकाउंट 'गुडन्यूज मूवमेंट' पर सकारात्मक वीडियोज (positive videos) पोस्ट किए जाते हैं. हाल ही में इस अकाउंट प ...अधिक पढ़ें

इंसान वही है जो इंसानियत का पालन करे और एक दूसरे के लिए हमेशा खड़ा रहे पर लोग इस बात को भूल जाते हैं कि इंसानियत ही एकलौती ऐसी चीज है जो उन्हें जानवरों से अलग बनाती है. आज के वक्त में लोगों के अंदर दरियादिली इतनी कम हो गई है कि जब वो लोगों में देखने को मिलती है तो हर कोई हैरान हो जाता है. ऐसा ही हाल ही में तब देखने को मिला जब एक शख्स (Man donate kidney to stranger video) अंजान व्यक्ति को अपनी किडनी देने का एलान कर दिया.

इंस्टाग्राम अकाउंट ‘गुडन्यूज मूवमेंट’ पर सकारात्मक वीडियोज (positive videos) पोस्ट किए जाते हैं. हाल ही में इस अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें एक शख्स को किडनी की जरूरत है और दूसरा व्यक्ति (kidney donation to stranger viral video) उसकी मदद के लिए आगे आता है. आमतौर पर ऐसा देखा जाता है कि जब इंसान को किसी अंग की जरूरत होती है तो परिवार के लोग ही परहेज करने लगते हैं और बलिदान देने से बचने लगते हैं. ये वीडियो इसी लिए खास है क्योंकि इसमें अंजान व्यक्ति दूसरे की मदद कर रहा है.


अंजान व्यक्ति को किडनी किया दान
वीडियो अमेरिका के जॉर्जिया स्थित, मैकइंटोश हाई स्कूल का है. वीडियो में एक शख्स हाथ बांधे खड़ा दिख रहा है. दरअसल, उसी को किडनी की बहुत आवश्यकता है. स्कूल की एक कर्मी उसे बताती है कि वहां मौजूद एक व्यक्ति उसे तोहफा देना चाहता है. रीव्स नाम का एक व्यक्ति आगे आता है और उस शख्स को कागज थमाता है जिसमें संभवतया ये लिखा है कि वो किडनी देने के लिए तैयार है. फिर वो एक टीशर्ट शख्स को दिखाता है, जिसमें लिखा रहता है, किडनी बडीज़ फॉर लाइफ. ये देखकर व्यक्ति रोने लगता है और दूसरा उसे गले लगा लेता है.

वीडियो हो रहा है वायरल
इस भावुक कर देने वाले वीडियो को 15 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि ऐसे व्यक्ति बहुत दुर्लभ होते हैं क्योंकि ये काफी बड़ी बात है कि उनका परिवार इसके लिए तैयार हो जाए. एक ने बताया कि उसने अपनी किडनी को 12 साल पहले डोनेट किया था और वो पूरी तरह से स्वस्थ है. एक ने कहा कि ये वीडियो देखकर उसे रोना आ गया.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें