Home /News /ajab-gajab /

20 सालों से आदिमानवों की तरह जिंदगी बिता रहा है शख्स, खाता है कच्चा मांस! बेहद विचित्र है लाइफस्टाइल

20 सालों से आदिमानवों की तरह जिंदगी बिता रहा है शख्स, खाता है कच्चा मांस! बेहद विचित्र है लाइफस्टाइल

शख्स को सोशल मीडिया पर 2 लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं और कई लोग उनकी लाइफस्टाइल को देखकर काफी हैरान हो जाते हैं. (फोटो: Instagram/@liverking)

शख्स को सोशल मीडिया पर 2 लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं और कई लोग उनकी लाइफस्टाइल को देखकर काफी हैरान हो जाते हैं. (फोटो: Instagram/@liverking)

ब्रायन जॉन्सन (Brian Johnson) 'लिवर किंग' (Liver King) के नाम से फेमस हैं. वो इसलिए कि ब्रायन, जानवरों का कच्चा लिवर (Man Eat Raw Liver), बोन मैरो, टेस्टिकल्स आदि जैसे हिस्से खाते हैं. ब्रायन अपने परिवार के साथ ज्यादातर वक्त जंगलों और बीहड़ों में बिताते हैं. यहां वो आदिमानवों (Man lives life like Cavemen) की तरह जिंदगी जीते हैं. उनका मानना है कि ऐसा कर के वो अपनी शहरी लाइफस्टाइल को बदल रहे हैं. ब्रायन अब पूरी तरह से फलों पर और कच्चे मांस (Raw Meat for healthy lifestyle) पर गुजारा करते हैं. इसके साथ वो खूब एक्सराइज करते हैं और अच्छी नींद भी लेते हैं. हल्क जैसे दिखने वाले ब्रायन को सोशल मीडिया पर लाखों लोग फॉलो करते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    दुनिया में हर व्यक्ति चाहता है कि वो स्वस्थ रहे और सेहतमंद लाइफस्टाइल (Healthy Lifestyle) जाए. मगर शहरों में अच्छी लाइफस्टाइल बिताना काफी मुश्किल हो चुका है. खराब हवा-पानी के साथ-साथ लोगों का खान-पान भी बहुत खराब हो गया है. जंक फूड का सेवन लोग ज्यादा करने लगे हैं जिससे शरीर पर बुरा असर पड़ता है. मगर एक शख्स है जो अपनी लाइफस्टाइल को काफी अजीबोगरीब ढंग (Weird lifestyle) से सुधार रहा है. ये शख्स आदिमानवों (Man lives like cavemen) की जिंदगी बिता रहा है जिसके चलते ये ऐसी चीजें करता है जो शायद आम आदमी के लिए नामुमकिन होगा.

    ब्रायन जॉन्सन (Brian Johnson) ‘लिवर किंग’ (Liver King) के नाम से फेमस हैं. वो इसलिए कि ब्रायन, जानवरों का कच्चा लिवर (Man Eat Raw Liver), बोन मैरो, टेस्टिकल्स आदि जैसे हिस्से खाते हैं. ब्रायन अपने परिवार के साथ ज्यादातर वक्त जंगलों और बीहड़ों में बिताते हैं. यहां वो आदि-मानवों की तरह जिंदगी जीते हैं. उनका मानना है कि ऐसा कर के वो अपनी शहरी लाइफस्टाइल को बदल रहे हैं. ब्रायन अब पूरी तरह से फलों पर और कच्चे मांस पर गुजारा करते हैं. इसके साथ वो खूब एक्सराइज करते हैं और अच्छी नींद भी लेते हैं. ब्रायन का कहना है कि हमारे पूर्वजों की तरह जीवन जीने से शरीर स्वस्थ रहता है. ब्रायन कहते हैं कि जैसे आदिमानव (Lifestyle like early man) मजबूत हुआ करते थे, वैसे ही उनकी तरह की लाइफस्टाइल को फॉलो कर के कोई भी मजबूत बन सकता है.


    डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक ब्रायन पहले अपने दो बेटों और पत्नी के साथ शहर में रहते थे मगर उन्होंने नोटिस किया कि उनके बच्चों की तबीयत लगातार बिगड़ती जा रही थी. उनपर शहर का खान-पान और माहौल बुरा असर डाल रहा था. एक बार प्रदूषण के चलते उनके एक बेटे को सांस लेने में काफी तकलीफ होने लगी जिसके बाद उसे तुरंत ही अस्पताल ले जाना पड़ा. तब से परिवार ने निर्णय कर लिया कि वो शहरों में कम और जंगली इलाकों में प्रकृति के पास रहकर ज्यादा वक्त बिताएंगे. उन्होंने बच्चों को फल-सब्जियां और जानवरों का लिवर देना शुरू कर दिया. अचानक से उनकी सेहत सुधरने लगी. इसके बाद से वो प्रतिदिन 1 पाउंड जानवरों का लिवर कच्चा खाने लगे. 40 साल के ब्रायन अब लगभग 20 साल से प्रकृति के करीब रह रहे हैं और उन्होंने इसी के साथ एन्सेस्ट्रल लाइफस्टाइल नाम की कंपनी शुरू की है जिससे वो लोगों को पूर्वजों जैसी लाइफस्टाइल अपनाने के लिए मोटीवेट करते हैं.

    Tags: Ajab Gajab news, OMG News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर