जूम मीटिंग से बचने के लिए महिला नेता ने निकाली तरकीब, वीडियो कॉल में लगा दी अपनी PIC

महिला नेता ऐसे देना चाह रही थीं धोखा.
महिला नेता ऐसे देना चाह रही थीं धोखा.

लाइव मीटिंग के दौरान ऐसा कर रही मेक्सिको की नेता वैलेंटिना बात्रे ग्‍वाडारमा से थोड़ी गलती हो गई. उनकी टाइमिंग थोड़ी खराब हो गई. दूसरे नेताओं ने उन्‍हें उठता हुआ और उनकी फोटो बैकग्राउंड में दिखती हुई देख ली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 23, 2020, 12:08 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus) के कारण पूरे विश्‍व में कंपनियां या ऑफिस वर्क फ्रॉम होम को अपना रहे हैं. ऐसे में राजनीतिक बैठकें भी ऑनलाइन वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये होने लगी हैं. ऐसी ही एक बैठक मेक्सिको (Mexico) की कांग्रेस (संसद) की चल रही थी. इस दौरान एक महिला नेता का मीटिंग में ज्‍यादा देर तक बैठने का मन नहीं किया तो उन्‍होंने दूसरे नेताओं को धोखा देने की अनोखी तरकीब निकाली. दरअसल उन्‍होंने वीडियो कॉल (Zoom Video Call) में कैमरा फ्रेम में अपनी फोटो लगा दी ताकि लोगों को लगे कि वह मीटिंग में मौजूद हैं. लेकिन वह यह काम बारीकी से नहीं कर पाईं, जिसके कारण वह पकड़ी गईं.

यह काम किया मेक्सिको की नेता वैलेंटिना बात्रे ग्‍वाडारमा ने. वह मोरेना पार्टी की नेता हैं. शुक्रवार को मेक्सिको की संसद का सत्र ऑनलाइन हो रहा था. इस दौरान कई नेता जूम वीडियो कॉलिंग के जरिये जुड़े थे. इन्‍हीं में से एक वैलेंटिना थीं. जूम कॉलिंग स्‍क्रीम में सभी नेताओं की छोटी-छोटी लाइव वीडियो आ रही थी. इसका फायदा उठाकर वैलेंटिना ने मीटिंग के दौरान ही अपनी वैसी ही फोटो एक टूल का इस्‍तेमाल करके जूम वीडियो में लगा दी. ताकि लोगों को लगे कि वह मीटिंग में मौजूद हैं.






लेकिन इन सबके बीच उनसे थोड़ी गलती हो गई. वह लाइव मीटिंग के दौरान ऐसा कर रही थीं और उनकी टाइमिंग थोड़ी खराब हो गई. दूसरे नेताओं ने उन्‍हें उठता हुआ और उनकी फोटो बैकग्राउंड में दिखती हुई देख ली. इसके बद सबने उनकी खूब आलोचना की. यह मीटिंग रिकॉर्ड भी हो रही थी. ऐसे में बाद में स्‍थानीय डेमोक्रेटिक रिवॉल्‍यूशन पार्टी के डिप्‍टी जॉर्ज गैविनो ने इस पूरी घटना का वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा कर दिया. इसके उन्‍होंने एक कैप्‍शन भी लिखा, 'मुझे लगा कि आप मेरे संबोधन पर खूब ध्‍यान दे रही हैं. लेकिन मुझे यह अहसास बाद में हुआ कि यह तो आपकी तस्‍वीर थी.'

इस पूरी घटना पर वैलेंटिना ने कहा कि उन्‍हें ऑनलाइन टूल की ज्‍यादा जानकारी नहीं है. इसलिए ये गलती हुई है. वह ऐसा कुछ नहीं करना चाहती थीं. उन्‍होंने कोई प्रोटोकॉल नहीं तोड़ा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज