होम /न्यूज /अजब गजब /सड़क किनारे सैंडविच की दुकान लगाने वाले शख्स ने खोला अपने प्रॉफिट का राज, हर महीने कमाता है लाखों रुपये!

सड़क किनारे सैंडविच की दुकान लगाने वाले शख्स ने खोला अपने प्रॉफिट का राज, हर महीने कमाता है लाखों रुपये!

सैंडविच वाला हर महीने कमाता है लाखों रुपये, खुद बताया अपना प्रॉफिट मार्जिन. (फोटो: Instagram/bakhaishrey)

सैंडविच वाला हर महीने कमाता है लाखों रुपये, खुद बताया अपना प्रॉफिट मार्जिन. (फोटो: Instagram/bakhaishrey)

इंस्टाग्राम यूजर श्रेय बखाई (bakhaishrey) एक यूट्यूबर और फूड ब्लॉगर हैं. कुछ वक्त पहले उन्होंने एक लखपति सैंडविच वाले ( ...अधिक पढ़ें

आज के समय में एक तरह जहां बहुत से लोग हेल्थ के लिए जागरूक हो रहे हैं और फास्ट फूड को त्याग रहे हैं वहीं दूसरी ओर एक बड़ी आबादी आज भी फास्ट फूड की दीवानी है और सड़क किनारे मिलने वाले खाने को बड़े ही चाव से खाती है. ऐसे में स्ट्रीट फॉड वेंडर्स की आमदानी दिन दूनी रात चौगुनी होती जा रही है. हर किसी को लगता होगा कि ये वेंडर गरीब हैं, इनके पास पैसे नहीं होंगे पर हाल ही में सड़क किनारे सैंडविच बेचने वाले शख्स ने अपनी आमदनी (Sandwich seller share profit margin) को लेकर बड़ा खुलासा किया है जिसका वीडियो वायरल हो रहा है.

इंस्टाग्राम यूजर श्रेय बखाई (bakhaishrey) एक यूट्यूबर और फूड ब्लॉगर हैं. कुछ वक्त पहले उन्होंने एक लखपति सैंडविच वाले (Millionaire Sandwich Wala) का वीडियो पोस्ट किया था जो खूब वायरल हो रहा है. मेट्रो सिटीज़ में जहां लोगों के पास रुकने को वक्त नहीं है, वहां वक्त के अभाव में लोग घरों में भी खाना नहीं बना पाते. ऐसे में उन्हें फास्ट फूड और स्ट्रीट फूड ही बहुत पसंद आता है. अब एक बात तो तय है कि स्ट्रीट फूड वेंडर खाना उतनी शुद्धता से नहीं बना पाते जितना आप अपने घरों में बना लेते हैं, ऐसे में आपका वजन बढ़ता है और बाहर का ज्यादा खाना खाने से उनकी कमाई ज्यादा होती है.

View this post on Instagram

A post shared by Shrey Bakhai (@bakhaishrey)


सैंडविच बेचने वाले ने बताया अपने बिजनेस का राज
जिस सैंडविच बेचने वाले शख्स की हम बात कर रहे हैं, उसकी आमदनी के बारे में सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. ये पुणे के औन्ध इलाके का सोनी सैंडविच वाला है. फूड ब्लॉगर ने वीडियो पर कहा कि इस वीडियो को आईआईटी और प्राइवेट नौकरी करने वालों को भेजो और उनसे कहो कि रिसाइन देकर सैंडविच बेचें. ब्लॉगर पूछता है कि शख्स के डेली कितने कस्टमर्स होते हैं, तो वो बताता है कि उसने कहा कि 150 से 175 तक रोज कस्टमर आते हैं वहीं वीकेंड पर 200 से 250 कस्टमर आते हैं. फिर ब्लॉगर ने पूछा कि कस्टमर एवरेज कितने रुपये की सैंडविच ले जाते हैं तो उसने बताया कि कस्टमर 200 रुपये से लेकर, 700, 800 और 1000 रुपये तक के सैंडविच लेते हैं. फिर शख्स ने कहा कि बिजनेस में प्रॉफिट मार्जिन कितना है तो शख्स ने बताया कि 70-30 प्रोफिट मार्जिन है यानी 70 फीसदी प्रॉफिट और 30 फीसदी का निवेश.

वीडियो हो रहा है वायरल
वीडियो के अंत में ब्लॉगर ने समझाया कि वो हर महीने कितना रुपये कमाते हैं. ब्लॉगर ने कहा कि सैंडविच वाला हर महीने लगभग 6.4 लाख रुपये का प्रॉफिट कमाता है. ये सुनकर लोगों के होश उड़ गए और वो मजेदार कमेंट कर रहे हैं. इस वीडियो को 1 करोड़ से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें