• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • रेस्टोरेंट में बच्चे को ब्रेस्टफीड करा रही थी मां, स्टाफ ने निकाला बाहर, कहा- 'वापस मत आना!'

रेस्टोरेंट में बच्चे को ब्रेस्टफीड करा रही थी मां, स्टाफ ने निकाला बाहर, कहा- 'वापस मत आना!'

माता-पिता को रेस्टोरेंट से बाहर निकलने के लिए कहा गया मगर उन्हें कोई कारण नहीं बताया गया. जब बाद में कारण पता चला तो वो हैरान हो गए. (प्रतीकात्मक तस्वीर- Twitter/@familyparent)

माता-पिता को रेस्टोरेंट से बाहर निकलने के लिए कहा गया मगर उन्हें कोई कारण नहीं बताया गया. जब बाद में कारण पता चला तो वो हैरान हो गए. (प्रतीकात्मक तस्वीर- Twitter/@familyparent)

अमेरिका (USA) के वॉशिंगटन (Washington) में एक माता-पिता और उनके बच्चे को रेस्टोरेंट से सिर्फ इसलिए बाहर निकाल दिया गया क्योंकि मां अपने भूखे बच्चे को ब्रेस्टफीड (Woman breastfeeding in restaurant) करा रही थी. रेस्टोरेंट मालिक ने ऑनलाइन रिव्यू में मां-बाप की बेइज्जती भी की.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    अमेरिका (USA) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक पति-पत्नी और उनके बच्चे को रेस्टोरेंट के स्टाफ (Restaurant Staff) ने सिर्फ इसलिए बाहर निकाल दिया गया क्योंकि महिला अपने बच्चे को रेस्टोरेंट में स्तनपान (Woman breastfeeding baby in restaurant) करा रही थी. मामले के बाद कई महिलाओं ने रेस्टोरेंट के बाहर घेराव कर दिया है. लोग हैरान हैं कि अमेरिका जैसे देश में ऐसी संकुचित मानसिकता के लोग कैसे रह सकते हैं.

    अमेरिका के वॉशिंगटन (Washington) की रूबी मीडेन (Ruby Meeden) और उनके पति ऐरॉन (Aaron) हाल ही में अपने दूसरे बच्चे के माता-पिता बने. उन्होंने तय किया कि वो अपने नवजात बच्चे को अपने परिवार से मिलवाएंगे. इसके लिए दंपति ने अपना फेवरेट रेस्टोरेंट चुना. दोनों रेस्टोरेंट में बैठे परिवार का इंतजार कर रहे थे, तभी बच्चे को भूख लगी और उसने रोना शुरू कर दिया. ऐसे में रूबी दीवार की ओर मुंह घुमाकर बच्चे को ब्रेस्टफीड (Breastfeeding) कराने लगीं. कुछ ही देर में रेस्टोरेंट का मालिक (Restaurant owner) उनके पास आया और उन्हें रेस्टोरेंट से तुरंत बाहर निकल जाने के लिए कहने लगा. जब ऐरॉन ने वजह पूछी तो उसने कुछ नहीं कहा और चेतावनी दी कि वो दोबारा उस रेस्टोरेंट में ना आएं.

    breastfeeding mother asked to leave restaurant

    रेस्टोरेंट मालिक ने गूगल रिव्यू के जवाब में ये मैसेज लिखा (फोटो: फेसबुक)

    पति-पत्नी को ये बाद बेहद बुरी लगी इसलिए ऐरॉन ने तय किया कि वो गूगल पर रेस्टोरेंट के रिव्यू सेक्शन में एक स्टार देंगे और अपनी नाराजगी जाहिर करेंगे. ऐरॉन ने कहा- “हमें रेस्टोरेंट से बाहर जाने के लिए कहा गया और हमें कोई कारण भी नहीं बताया गया इसलिए हम उस होटल में दोबारा नहीं जाएंगे.” ऐरॉन के रिव्यू पर रेस्टोरेंट के मालिक ने भी जवाब दिया जिसे पढ़कर हर कोई दंग है. मालिक ने लिखा- “धन्यवाद, यहां दोबारा ना आने का फैसला करने के लिए. अपने बच्चे को ब्रेस्टफीड कराने यहां दोबारा मत आना. यह मेरा रेस्टोरेंट है इसलिए यहां मेरे नियम चलेंगे. रेस्टोरेंट में सभ्य लोगों की तरह पेश आया जाता है, जानवरों की तरह नहीं. हर चीज के लिए जगह बनी हुई हैं. मेरी जगह तुम्हारे बच्चे को फीड कराने के लिए नहीं बनी है. सॉरी.” मालिक के रिप्लाई को ऐरॉन ने अपने इलाके के फेसबुक ग्रुप पर मालिक के रिव्यू का स्क्रीनशॉट शेयर किया है जिसे देखकर महिलाएं भड़क गई हैं. उन्होंने रेस्टोरेंट के बाहर प्रोटेस्क किया तो मालिक को रेस्टोरेंट बंद करना पड़ा और सोशल मीडिया से भी अकाउंट को डिलीट कर दिया गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज