जब 'व्‍हेल मछली की पूंछ' पर 25 फीट हवा में लटक गई मेट्रो ट्रेन

यह हादसा नीदरलैंड के स्पिजेनकिसे शहर के एक मेट्रो स्टेशन पर हुआ.
यह हादसा नीदरलैंड के स्पिजेनकिसे शहर के एक मेट्रो स्टेशन पर हुआ.

Netherland Metro Train : मूर्तिकला वास्तुकार सहित विशेषज्ञों की एक टीम अब इस बात पर काम कर रही है कि ट्रेन को सुरक्षित तरीके से कैसे निकाला जाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2020, 10:36 AM IST
  • Share this:
इसे चमत्‍कार ही कहा जा सकता है कि एक मेट्रो ट्रेन (Metro Train) बैरियर को तोड़ते हुए स्‍टेशन से बाहर निकल जाए और एक विशाल व्‍हेल मछली (Whale) की मूर्ति पर जाकर 25 फीट की ऊंचाई पर हवा में लटक जाए. चमत्‍कार यह है कि इतना बड़ा हादसा होने के बावजूद किसी यात्री को खरोंच तक नहीं आई.

दरअसल, ऐसा हुआ नीदरलैंड (Netherland) के स्पिजेनकिसे शहर के एक मेट्रो स्टेशन पर, जब एक ट्रेन स्टेशन बफर से गुजरी. तस्‍वीरें बताती हैं कि कैसे ट्रेन स्‍टेशन पर ट्रैक के अंत तक चली गई और ट्रैक से आगे बनी विशाल व्‍हेल मछली की मूर्ति पर उसकी पूंछ पर जाकर हवा में लटक गई.

इस हादसे में ट्रेन का अंडरकैरेज बुरी तरह से क्षतिग्रस्‍त हो गया और ट्रेन की पिछली खिड़कियां टूट गईं.



रिजेनमंड क्षेत्रीय सुरक्षा प्राधिकरण के कार्ली ग्रेटर ने एएफपी को बताया कि मेट्रो ट्रेन ट्रैक से आगे निकल गई और यह व्हेल की पूंछ के स्मारक पर जाकर हवा में रूक गई.
इस हादसे के बाद ड्राइवर से गहन पूछताछ की गई. सुरक्षा प्राधिकरण ने कहा है कि दुर्घटना के कारणों की जांच अभी भी की जा रही है.

मूर्तिकला के वास्तुकार सहित विशेषज्ञों की एक टीम अब इस बात पर काम कर रही है कि ट्रेन को सुरक्षित तरीके से कैसे निकाला जाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज