होम /न्यूज /अजब गजब /Viral : गाय ने चबा ली 20 ग्राम सोने की चेन, डॉक्टरों ने मेटल डिटेक्टर से खोज निकाली

Viral : गाय ने चबा ली 20 ग्राम सोने की चेन, डॉक्टरों ने मेटल डिटेक्टर से खोज निकाली

कर्नाटक में एक शख्स के घर पली गाय ने 20 ग्राम सोने की चेन ही निगल ली, जिसे सर्जरी से निकालना पड़ा.  (सांकेतिक तस्वीर)

कर्नाटक में एक शख्स के घर पली गाय ने 20 ग्राम सोने की चेन ही निगल ली, जिसे सर्जरी से निकालना पड़ा. (सांकेतिक तस्वीर)

Cow Swallowed Gold Chain : दुनिया अजब-गजब हादसों (Weird Incident Around The World) से भरी हुई है. कहीं आसमान से मुसीबत ...अधिक पढ़ें

    कर्नाटक में एक शख्स के घर पली गाय ने 20 ग्राम सोने की चेन ही निगल ली. जब परिवार को इस बात का पता चला तो उनके लिए मुसीबत हो गई. ये घटना सिरसी तालुक के हीपानाहल्ली के रहने वाले श्रीकांत हेगड़े नाम के शख्स के घर पर हुई. 4 साल की गाय के पेट में सोने की चेन होने के पता भी डॉक्टरों ने मेटल डिटेक्टर से लगाया.

    श्रीकांत हेगड़े के पास एक 4 साल की गाय और उसका बछड़ा है. उन्होंने दीपावली के बाद गौ पूजा का आयोजन किया. हिंदू धर्म में गाय को पवित्र माना जाता है और कर्नाटक में लोग उसे लक्ष्मी का अवतार माना जाता है. गौ पूजा के दौरान परिवार ने अपनी प्रिय गाय को नहलाया और फूल-माला चढ़ाकर उसकी पूजा की. इसी बीच जो हादसा हुआ, उसके बारे में उन्हें खबर ही नहीं लगी.

    गाय ने सोने की चेन ही चबा ली
    श्रीकांत के परिवार ने गौ पूजा के समय अपनी गाय को 20 ग्राम की सोने की चेन पहनाई. पूजा के बाद परिवार ने फूल माला, सोने की चेन हटाकर अलग रख दिया. कुछ ही देर बाद पता चला कि सोने की चेन वहां से गायब हो चुका है. परिवार ने पूरा घर छान मारा लेकिन सोने की चेन कहीं भी नहीं मिली. परिवार को ये शक हुआ कि फूल-पत्तियों के साथ गाय सोने की चेन भी निगल चुकी है. ऐसे में उन्होंने अगले 30-35 दिन तक गाय और उसके बछड़े के गोबर पर नज़र रखी. हालांकि उन्हें सोने की चेन नहीं मिली.

    ये भी पढ़ें- Harry Potter बनी 20वीं सदी की सबसे महंगी किताब, 3.5 करोड़ में बिका पहला एडिशन 

    डॉक्टर्स ने मेटल डिटेक्टर से खोजी चेन
    जब पूजा के महीने भर बीत जाने के बाद भी सोने की चेन नहीं मिली तब परिवार के सदस्यों ने गाय को पशु चिकित्सक के पास जाने का फैसला लिया. डॉक्टर ने मेटल डिटेक्टर की मदद से गाय का परीक्षण किया और बताया कि पशु के पेट में धातु है. स्कैन करके गाय के पेट में चेन का पता लगा लिया गया. इसके बाद परिवार से अनुमति लेकर डॉक्टर ने गाय की सर्जरी करके चेन बाहर निकाल ली. हालांकि चेन के कुछ हिस्से अभी भी गायब हैं, लेकिन गाय की हालत ठीक है और वो सर्जरी के बाद तेज़ी से रिकवर कर रही है.

    Tags: Cow, Shocking news, Viral news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें