• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • ऑनलाइन डेटिंग में लोगों की मदद करती है 52 साल की महिला, एक ग्राहक से वसूलती है 7 लाख रुपये!

ऑनलाइन डेटिंग में लोगों की मदद करती है 52 साल की महिला, एक ग्राहक से वसूलती है 7 लाख रुपये!

एमी ऑनलाइन पार्टनर ढूंढने के अलावा अपने ग्राहकों की फ्लर्टिंग स्किल भी सुधारने का काम करती हैं. (फोटो: www.loveamy.co)

एमी ऑनलाइन पार्टनर ढूंढने के अलावा अपने ग्राहकों की फ्लर्टिंग स्किल भी सुधारने का काम करती हैं. (फोटो: www.loveamy.co)

अमेरिका (USA) की महिला डेटिंग गुरू (Dating Guru) का काम कर रही है. वो लोगों को उनके पार्टनर ऑनलाइन (Online Partner) खोजने में मदद करती है. उन्होंने ऑनलाइन डेटिंग (Online Dating) का बजिनेस पति से तलाक लेने के बाद शुरू किया. अपनी सर्विस के लिए वो लाखों रुपये चार्ज करती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    आजकल ऑनलाइन डेटिंग (Online Dating) का ट्रेंड काफी बढ़ गया. टिंडर (Tinder), बंबल (Bumble) जैसे डेटिंग एप्स से लोग सिर्फ राइट और लेफ्ट कर के अपने पार्टनर्स चुनते या रिजेक्ट करने लगे हैं. लोगों की इन डेटिंग एप्स (Dating Apps) को लेकर अलग-अलग राय है मगर अधिकतर लोगों का मानना है कि ऑनलाइन डेटिंग के जरिए गंभीर रिलेशनशिप (Serious Relationships) को खोजना मुश्किल है. ऐसा इसलिए है क्योंकि ज्यादातर लोग ऑनलाइन डेटिंग एप्स का इस्तेमाल कैजुअल रिलेशनशिप (Casual Relationships) के लिए करना चाहते हैं. मगर अमेरिका (USA) की एक महिला लोगों के ऑनलाइन डेटिंग के एक्सपीरियंस को बदल रही है और ऑनलाइन ही उन्हें उनका लाइफ पार्टनर (Online Life Partner) खोजने में मदद कर रही है.

    कितनी है एमी की फीस?
    52 साल की एमी नोबाइल (Amy Nobile) एक ऑनलाइन डेटिंग एक्सपर्ट (Online Dating Expert) हैं. उन्होंने कई लोगों को ऑनलाइन डेटिंग एप्स के जरिए उनका लाइफ पार्टनर ढूंढने में मदद की है. इस काम को अंजाम देने के लिए एमी ने अपनी डेटिंग कोच सर्विस (Dating Coach Service) ‘लव, एमी’ (Love, Amy) शुरू की है जिसके जरिए वो लोगों को मिलाती हैं. मगर इस सर्विस के लिए एमी अपने कस्टमर्स से मोटी रकम वसूल करती हैं. वो अपनी डेटिंग सर्विस के लिए पूरी 10 हजार डॉलर यानी 7 लाख रुपये से भी ज्यादा चार्ज करती हैं. जब कस्टमर ये अमाउंट दे देता है तब वो अपने डेटिंग एप के एक्सपीरियंस और रिलेशनशिप्स की जानकारी के आधार पर लोगों को पार्टनर ढूंढने में मदद करती हैं और उन्हें सलाह भी देती हैं. न्यूयॉर्क पोस्ट से बात करते हुए एमी ने बताया कि वो अपने एक क्लाइंट के साथ 4 महीने तक जुड़ी रहती हैं और उस बीच वो उनकी मदद करती हैं. 4 महीने बाद अगर क्लाइंट को फिर से उनकी सेवाओं की जरूरत होती है तो वो हर महीने 2500 डॉलर यानी करीब 2 लाख रुपये का स्ब्स्क्रिप्शन ले सकते हैं.

    american woman online dating coach charge 7 lakh rupees help find partners online

    एमी ने पति से तलाक लेने के बाद ये बजिनेस शुरू किया था. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

    कैसे आया बिजनेस शुरू करने का आइडिया?
    यूं तो एमी एक डेटिंग गुरू (Dating Guru) हैं रिश्ते बनाने का काम करती हैं मगर उनका और उनके पति का रिश्ता 20 साल से ज्यादा नहीं चल पाया. दोनों का तलाक हो चुका है और उनके 2 बच्चे भी हैं. एमी ने बताया कि उन्हें इस बिजनेस का आइडिया तब आया जब वो पति को तलाक देने के बाद नए पार्टनर की तलाश में थीं. उन्होंने डेटिंग एप्स पर अपना अकाउंट बनाया मगर उनसे कई बार ‘अबाउट मी’ या ‘बायो’ सेक्शन को भरने में चूक हो गई. कई बार उन्होंने किसी शख्स से ठीक तरह से बात नहीं की. मगर जब उन्होंने इन सब चीजों में सुधार किया तब जाकर उनकी मुलाकात ब्रेट से हुई जो पिछले 3 साल से उनका बॉयफ्रेंड है.

    एमी सुधारती हैं ग्राहकों की फ्लर्टिंग स्किल्स
    एमी ने जो गलतियां खुद डेटिंग में कीं अब वो वही गलतियां दूसरों को करने से रोकती हैं. अपने क्लाइंट्स की मदद करने के लिए कई बार वो खुद भी उनके साथ अनजान व्यक्ति बनकर डेट पर चली जाती हैं. यही नहीं, अपने पैकेज में वो अपने क्लाइंट्स की फ्लर्टिंग स्किल्स (Flirting Skills) को भी सुधारने का काम करती हैं. यही नहीं, एमी अपने हर पार्टनर को बेहतर तरीके से जानन के लिए उनसे 9 पन्नों का फॉर्म भी भरवाती हैं. एमी अपने क्लाइंट्स को पार्टनर खोजने में मदद करने के बाद उन्हें डेटिंग टिप्स (Dating Tips) भी देती हैं. इसके साथ ही उनकी कंपनी प्रोफेशनल फोटोग्राफर्स भी उपलब्ध कराती है जो कपल्स की प्रीवेडिंग, पोस्टवेडिंग फोटोज भी खींचते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज