Home /News /ajab-gajab /

orangutan feeding playing with tiger cubs viral video ashas

बंदर ने बाघ के बच्चों को पिलाया बोतल से दूध, मां की तरह रखा मासूमों का ध्यान, वायरल हो रहा Video

ओरांगुटान ने परिवार की तरफ बाघ के बच्चों को ध्यान रखा. (फोटो: Twitter)

ओरांगुटान ने परिवार की तरफ बाघ के बच्चों को ध्यान रखा. (फोटो: Twitter)

इंडियन फॉरेस्ट सर्विसेज के अधिकारी समराट गौड़ा (Samrat Gowda IFS) ने हाल ही में उन्होंने जो वीडियो (Orangutan playing with tiger cubs video) पोस्ट किया है वो आपको हैरान कर देगा और साथ में इमोशनल (emotional animals video) भी.

भले ही इंसान इस बात को ना माने मगर ये सच है कि जानवरों में भी इंसानों की ही तरह ममता होती है, वो भी दूसरे जानवरों से प्यार करते हैं और जरूरत पड़ने पर उनकी देखभाल कर सकते हैं. हाल ही में जानवरों के बीच प्रेम का नजारा देखने को मिला एक वायरल वीडियो में, जिसमें एक ओरांगुटान, बाघ के बच्चों (Orangutan feeding tiger cubs video) की देखभाल करता नजर आ रहा है.

इंडियन फॉरेस्ट सर्विसेज के अधिकारी समराट गौड़ा (Samrat Gowda IFS) अपने ट्विटर अकाउंट पर अक्सर जानवरों से जुड़े पोस्ट शेयर करते रहते हैं. हाल ही में उन्होंने जो वीडियो (Orangutan playing with tiger cubs video) पोस्ट किया है वो आपको हैरान कर देगा और साथ में इमोशनल (emotional animals video) भी. इस वीडियो में एक ओरांगुटान नजर आ रहा है जो बेहद प्रेम के साथ बाघ के बच्चों को प्यार कर रहा है.


ओरांगुटान ने बाघ के बच्चों को पिलाया दूध
वीडियो में एक बड़ा ओरांगुटान नजर आ रहा है जिसे कई छोटे बाघ के बच्चों ने घेरा हुआ है. वो उसके ऊपर चढ़ रहे हैं, इधर-उधर घूम रहे हैं और उसी के साथ खेल रहे हैं. बंदर भी उनके साथ बहुत प्यार से पेश आ रहा है. वो उन्हें सीने से चिपका ले रहा है. यही नहीं, इंसानों के तरह वो बच्चों के पेट पर गुदगुदा भी रहा है और अपने कंधे पर चढ़ा ले रहा है. वीडियो में वो दूध की बोतल से बच्चों को दूध भी पिलाते नजर आ रहा है. ये पूरा दृश्य लोगों को हैरान कर रहा है.

वीडियो पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया
1 लाख से ज्यादा लोगों ने वीडियो पर कमेंट किया है और अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. एक शख्स ने कहा कि जानवर, इंसानों से कई गुना अच्छे हैं. एक शख्स ने कहा कि दो अलग-अलग प्रजातियों के जानवर का ऐसा इंटरैक्शन इंसानों की हरकतों के कारण है, इसमें तारीफ की बात नहीं है. एक शख्स ने तो इसे महाराष्ट्र की राजनीतिक स्थिति से जोड़कर बता दिया. उसने कहा कि बीजेपी, शिव सेना का पालन पोषण करते हुए. एक शख्स ने तो समराट गौड़ से शेर के बच्चे लेने की मांग कर डाली. उसने कहा कि उसे टाइगर के बच्चे चाहिए जिससे वो उन्हें प्यार कर सके. एक शख्स ने इंसानों पर तंज कसते हुए कहा कि उसे समझ आ चुका है कि जू को शहर के बीच में क्यों बनाया जाता है. जिससे लोगों को पता लग सके कि प्रेम की शक्ति कितनी ज्यादा होती है.

Tags: Ajab Gajab news, Weird news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर