Home /News /ajab-gajab /

विकलांग कुत्ते को खुश करने के लिए शख्स ने किया ऐसा काम कि जानकर भर आएंगी आंखें, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ

विकलांग कुत्ते को खुश करने के लिए शख्स ने किया ऐसा काम कि जानकर भर आएंगी आंखें, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ

इस शख्स से अपने कुत्ते की तकलीफ देखी नहीं जाती थी तो उसने कुत्ते को अच्छा मेहसूस करवाने के लिए ये कदम उठाया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इस शख्स से अपने कुत्ते की तकलीफ देखी नहीं जाती थी तो उसने कुत्ते को अच्छा मेहसूस करवाने के लिए ये कदम उठाया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

सोशल मीडिया (Social Media) साइट टिकटॉक (Tiktok) पर एक वीडियो खूब वायरल (Viral Video) हो रहा है जिसमें एक डॉग ओनर (Dog Owner) अपने कुत्ते (Dog) के लिए बेहद प्यारभरा काम करता है. इस डॉग ओनर के कार्य को देखकर लोग उसकी खूब तारीफ कर रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    कहते हैं कि कुत्ता (Dog) इस दुनिया का सबसे वफादार जानवर होता है. इंसान और कुत्ते का रिश्ता अक्सर दोस्ती से बढ़कर होता है. कुत्ता अपने मालिक के लिए सब कुछ कर सकता है और बदले में सिर्फ उसका प्यार चाहता है. एक डॉग लवर (Dog Lover) भी अपने पेट डॉग के लिए किसी भी हद तक जा सकता है. सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों एक ऐसे ही पेट लवर का किस्सा शेयर हो रहा है जिसने अपने विकलांग कुत्ते के लिए ऐसा काम किया है कि लोग उसकी तारीफ कर रहे हैं.

    कैनिलो (Canelo) नाम के एक पिटबुल (Pitbull) प्रजाति के कुत्ते को कैनाइन हाइपरट्रॉफिक ऑस्टियोडिस्ट्रॉफी (canine hypertrophic osteodystrophy) नाम की बीमारी है. इस बीमारी के चलते वो इतना कमजोर हो चुका है कि ठीक से चल-फिर नहीं पाता है. हाल ही में कैनिलो के मालिक ने उसके लिए कुछ बेहद ही खास किया है. कैनिलो के मालिक की बेटी जूसलीन (Jooseline) ने सोशल मीडिया साइट टिकटॉक (Tiktok) पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें कैनिलो के मालिक ने उसे गोद में उठाया है वो भाग रहे हैं. दरअसल, बात ये है कि कैनिलो के मालिक के पास कुल 4 पिटबुल कुत्ते हैं. इनमें से कैनिलो विकलांग (Disabled Dog) है. कैनिलो को अपने साथियों के साथ मैदान में दौड़ना-भागना बहुत अच्छा लगता था मगर अपनी बीमारी की वजह से वो ऐसा नहीं कर पा रहा है.

    owner carrying disabled dog in hand and running

    फोटो साभार: odditycentral.com

    कैनिलो के मालिक को उसकी हालत देखकर उसपर बहुत तरस आता है. इस वजह से उन्होंने कैनिलो को दौड़ने का अनुभव कराने के लिए उसे गोद में उठा लिया और अपने अन्य पेट के साथ मैदान में दौड़ने लगे. ऐसा कर के वो कैनिलो को अपने साथियों के साथ खेलने का और मैदान में दौड़ने का एहसास करवाना चाहते थे. सोशल मीडिया पर कैनिलो के मालिक की बहुत तारीफ हो रही है. शख्स के द्वारा किया गया ये काम लोगों के दिलों को छू ले रहा है. जूसलीन ने कुछ वक्त पहले ये वीडियो टिकटॉक पर पोस्ट किया था और कुछ ही दिनों में वीडियो को हजारों-लाखों लोगों ने देख लिया है. कुछ वक्त पहले जूसलीन ने कैनिलो का एक और वीडियो सोशल टिकटॉक पर शेयर किया था जिसमें कैनिलो बच्चों के स्ट्रॉलर पर घूम रहा था. इस वीडियो को भी लोगों का बहुत प्यार मिला है.

    Tags: Ajab Gajab, Dog Lover, OMG News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर