होम /न्यूज /अजब गजब /23 सालों तक किराने की दुकान में काम करने वाला कर्मी हुआ रिटायर, इलाके के लोगों ने मिलकर दिया खास तोहफा

23 सालों तक किराने की दुकान में काम करने वाला कर्मी हुआ रिटायर, इलाके के लोगों ने मिलकर दिया खास तोहफा

कर्मी ने जब लोगों के तोहफे को देखा तो वो भावुक हो गया. (फोटो: Instagram/goodnews_movement)

कर्मी ने जब लोगों के तोहफे को देखा तो वो भावुक हो गया. (फोटो: Instagram/goodnews_movement)

अमेरिका (USA) के एक शहर में जब किराने की दुकान में काम करने वाला कर्मी रिटायर (grocery store clerk retire) हुआ तो उस दु ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

इंसान जब एक दूसरे के लिए खड़ा होता है तभी वो इंसान कहलाने लायक होता है. इंसानियत यही है कि हम हर किसी के प्रति सहानुभूति रखें और दूसरों की देखभाल करें. इस बात का उदाहरण हाल ही में अमेरिका (American grocery store worker) में देखने को मिला जब यहां एक किराने की दुकान में काम करने वाला कर्मी रिटायर (grocery store worker retire) हुआ. तब उस इलाके के लोगों ने ऐसा काम किया जो आपका दिल छू लेगा.

इंस्टाग्राम अकाउंट ‘गुड न्यूज मूवमेंट’ पर सकारात्मक वीडियोज (positive videos) पोस्ट किए जाते हैं. हाल ही में इस अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें लोगों की दरियादिली के बारे में बताया गया है. अमेरिका के नॉर्थ कैरोलाइना में एक छोटा सा शहर है Raleigh. यहां Harris Teeter नाम की एक किराने की दुकान है जिसमें टिम मैकक्लाउड (Tim McCloud) नाम का एक शख्स पिछले 23 सालों से नौकरी कर रहा था.


दुकान में काम करने वाला कर्मी हुआ रिटायर
हाल ही में टिम रिटायर (community give surprise to grocery store clerk) हुआ तो जिस इलाके में किराने की दुकान थी, वहां के लोगों ने टिम की अच्छे व्यवहार और लोगों के प्रति अपने रवैये के लिए उसका शुक्रिया अदा किया और उसके रिटायमेंट के लिए पैसे जुटाए. वीडियो में ढेरों लोग टिम को घेरे खड़े हैं और उसके लिए तालियां बजा रहे हैं साथ में उन्होंने गुब्बारे पकड़े हुए हैं. उन सब लोगों के बीच टिम काफी भावुक दिखाई दे रहा है. पोस्ट के अनुसार लोगों ने टिम के लिए 18 लाख रुपये “गो फंड मी” क्राउड फंडिंग के जरिए जुटाया है.

वीडियो पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया
इस वीडियो को 14 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि इलाके के लोगों का काम सराहनीय है. एक ने कहा कि ऐसी खबरें लोगों तक पहुंचाना बहुत जरूरी है. एक ने कहा कि ये बेहद खूबसूरत बात है और लोगों ने उसके लिए बहुत नेक काम किया है. एक ने कहा कि टिम उन लोगों में होगा जो प्रेम बांटता है.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें