• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • कपल के पास था ऐसा ड्रग्स जिससे 5 करोड़ लोगों की हो सकती थी मौत! पुलिस भी देखकर रह गई दंग

कपल के पास था ऐसा ड्रग्स जिससे 5 करोड़ लोगों की हो सकती थी मौत! पुलिस भी देखकर रह गई दंग

पुलिस ने जब कपल को गिरफ्तार किया तो वो दंग रह गए क्योंकि उनके पास ऐसा ड्रग्स था जिससे करोड़ों लोगों की जान जा सकती थी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पुलिस ने जब कपल को गिरफ्तार किया तो वो दंग रह गए क्योंकि उनके पास ऐसा ड्रग्स था जिससे करोड़ों लोगों की जान जा सकती थी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पुलिस ने 20 साल के एंड्रेस (Andres Jesus Morales) और 23 साल की क्रिस्टीन (Christine Ponce) को गिरफ्तार कर लिया है. उनपर नशीले पदार्थ को रखने और बेचने (Drug Smuggling) का आरोप है. पुलिस ने कहा कि जितनी मात्रा में कपल के पास से खतरनाक ड्रग्स (Drugs) बरामद किया गया उतने में करोड़ों लोगों की जान चली जाती.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    दुनिया में ड्रग्स (Drugs) का कारोबार तेजी से बढ़ रहा है और पूरी दुनिया में इसकी सप्लाई की जा रही है. दुनिया के कई देश ड्रग्स की समस्या से जूझ रहे हैं और इसके रोकथाम के लिए कई कदम भी उठा रहे हैं मगर ड्रग्स तस्कर (Drug Smugglers) अलग-अलग तरह के पैंतरों को अपनाकर लोगों को नशे की लत लगवाने पर तुले हुए हैं. अब पुलिस ने एक पुरुष और महिला को गिरफ्तार किया है जिनके पास से ऐसा ड्रग्स पकड़ा गया है जो बेहद खतरनाक है और जिससे 5 करोड़ (Drugs can kill 5 crore people) लोगों की जान ली जा सकती है.

    अमेरिका (USA) के कैलिफोर्निया (California) में पुलिस ने एक कपल को पकड़ा है जिसके पास से 20 किलो कारफेंटनिल (Carfentanil) ड्रग्स बरामद किया गया है. ये ड्रग्स (Carfentanil Drug) इतना खतरनाक है कि जब्त की गई मात्रा से 5 करोड़ से ज्यादा लोगों की जान ली जा सकती है. जानकारों के अनुसार ये ड्रग्स मॉर्फीन (morphine) से 10 हजार गुना और फेटानिल (fetanyl) से 100 गुना ज्यादा खतरनाक है. इस ड्रग्स के साथ पुलिस को कपल के पास से 4 किलो कोकेन (Cocaine) और करीब एक किलो हेरोइन (Heroin) भी बरामद हुई है.

    पुलिस ने 20 साल के एंड्रेस (Andres Jesus Morales) और 23 साल की क्रिस्टीन (Christine Ponce) को गिरफ्तार कर लिया है. उनपर नशीले पदार्थ को रखने और बेचने का आरोप है. अब रिवरसाइड पुलिस जांच में जुट गई है. पुलिस का कहना है कि ये कारफेंटनिल का अब तक का सबसे बड़ा पकड़ गया खेप है. पुलिस के मुताबिक कारफेंटनिल एक सिंथेटिक ओपिओइड है जो इतना खतरनाक है कि महज चुटकी भर ड्रग्स के सेवन से इंसान की जान जा सकती है. पुलिस ने कहा कि जितनी मात्रा में कपल से बरामद किया गया उतने में करोड़ों लोगों की जान चली जाती. इस ड्रग्स को हाथियों को पकड़ने के लिए ट्रैंक्विलाइजर की तरह इस्तेमाल किया जाता है. पुलिस को ये जानकारी मिली है कि इस खतरनाक ड्रग्स को तस्कर दूसरे नशीले पदार्थों में भी मिला रहे हैं जिससे नशे का सेवन करने वालों पर खतरा और अधिक बढ़ जाता है. कपल को कोर्ट में पेश किया गया है जहां उन्हें ड्रग्स रखने और बेचना का दोषी मान लिया गया है. अब 9 नवंबर को उन्हें सजा सुनाई जाएगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज