VIDEO: निवाला बनाना चाह रहा था खतरनाक अजगर, छोटे जानवर ने ऐसे दी मात

अजगर और साही के बीच हुई जंग.

इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है. इसमें एक खतरनाक अजगर (Python) और साही (Porcupine) के बीच जंग दिख रही है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. हमारी दुनिया से अलग भी एक दुनिया है. यह दुनिया बेजुबानों की है, जो जंगलों में बसती है. जंगल में रोजाना कोई जानवर अपने से शक्तिशाली जानवर का निवाला बनता है और उसका जीवन समाप्‍त हो जाता है. लेकिन कुछ ऐसे भी जानवर होते हैं, जो जिंदा रहने के लिए जंग लड़ते हैं. कुदरत ने इसके लिए प्रत्‍येक जानवर को कोई ना कोई हथियार दिया हुआ है. आजकल इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है. इसमें एक खतरनाक अजगर (Python) और साही (Porcupine) के बीच जंग दिख रही है.

    वायरल वीडियो में अजगर साही को अपना निवाला बनाना चाह रहा है. जंगल के बीच का यह वीडियो आईएफएस अधिकारी सुधा रमन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. इसमें एक पहाड़ी इलाके में साही और अजगर दिख रहे हैं. अजगर साही के पास पहुंचता है और उसे निवाला बनाने के लिए जकड़ने की कोशिश करता है. दोनों जानवरों के बीच जंग दिख रही है. एक अपनी जान बचा रहा है तो दूसरा उसे खाने की कोशिश कर रहा है.

     



    हालांकि साही ने अपने शरीर पर मौजूद लंबे-लंबे कांटों से अपना बचाव किया. अजगर भी लगातार उसे जकड़ने की कोशिश करता दिख रहा है. वीडियो महज 11 सेकंड का है. इसमें दिखाई दे रहा है कि साही के कांटों से बचने के लिए अजगर भाग रहा है.

    इसमें साफ तौर पर जाहिर है कि अजगर को अपने कदम पीछे खींचने पड़े होंगे. इस वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.