Home /News /ajab-gajab /

puerto rico man burned 71 percent from boiler explosion starts studying to become doctor viral post ashas

71 फीसदी जल गया था शरीर, 3 साल में हुई 28 सर्जरी! अब डॉक्टर बनने के सपने को पूरा करने निकला युवक

इतनी चुनौतियां झेलने के बाद भी युवक ने डॉक्टर बनने की पढ़ाई को शुरू कर दिया है. (फोटो: Twitter/@alexisjoelpr)

इतनी चुनौतियां झेलने के बाद भी युवक ने डॉक्टर बनने की पढ़ाई को शुरू कर दिया है. (फोटो: Twitter/@alexisjoelpr)

पोर्टो रीको (Puerto Rico) के रहने वाले एलेक्सिस हर्नैंडेस (Alexis Hernandez) साल 2019 में मेडिकल की पढ़ाई करने के लिए मेक्सिको शिफ्ट हो गए थे जहां उनके साथ एक ऐसी घटना घटी जिससे वो आज तक पूरी नहीं नहीं उबर पाए हैं.

दुनिया में कई लोग ऐसे होते हैं जिनकी कहानियां हमें आगे बढ़ने के लिए मोटिवेट करती हैं और जिंदगी से लड़ने का नया जज्बा देती हैं. ऐसी ही कहानी एक अमेरिकी नागरिक (American man burned 71 percent starts medical studies) की है जिसने बेहद मुश्किल दौर में भी हार नहीं मानी और अब अपने डॉक्टर बनने के सपने को पूरा करने के लिए निकला है. हैरानी की बात ये है कि शख्स एक भयंकर हादसे का शिकार हो गया था जिसके बाद उसकी जिंदगी पूरी तरह बदल गई मगर उसका सपना और उसे पूरा करने की चाहत नहीं खत्म हुई.

पोर्टो रीको (Puerto Rico) के रहने वाले एलेक्सिस हर्नैंडेस (Alexis Hernandez) साल 2019 में मेडिकल की पढ़ाई करने के लिए मेक्सिको शिफ्ट हो गए थे जहां उनके साथ एक ऐसी घटना घटी जिससे वो आज तक पूरी नहीं नहीं उबर पाए हैं. 19 जनवरी 2019 को वो अपने नए अपार्टमेंट थे. जब उन्होंने पानी गर्म करने के लिए बॉइलर ऑन किया. बॉइलर फटने से अपार्टमेंट में आग लग गई और वो उसी के बीच में फंस गए. उन्हें बचाव दल ने बाहर निकाला मगर उनका शरीर 71 फीसदी तक जल (Man burned from fire viral post) चुका था. उन्हें सेकेंड और थर्ड डिग्री बर्न हुआ था. 1 हफ्ते आइसीयू में रखने के बाद उन्हें टेक्सास के एक फेमस हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया था.


ट्विटर थ्रेड में दी पूरी जानकारी
वहां 20 दिनों तक वो कोमा में रहे थे. 68 दिन आईसीयू में रहने और भयंकर दर्द झेलने के बाद वो होश में आए और उन्हें लगा कि भगवान ने उन्हें दूसरी जिंदगी दी है. इसके बाद उनके रिकवरी का पूरा दौर सबसे ज्यादा मुश्किल था. उन्हें चलना, खाना, जैसे मामूली काम फिर से सीखने थे. करीब 8 महीने बाद वो अस्पताल से डिस्चार्ज हुए. इस दौरान उनकी 19 सर्जरी हो चुकी थी. 19 जनवरी 2020 को उन्होंने अपनी दूसरी जिंदगी का पहला जन्मदिन मनाया. इस पूरी घटना से जुड़ी जानकारी और वीडियोज उन्होंने एक ट्विटर थ्रेड पर शेयर किये हैं जो लोगों को काफी पसंद आ रहा है. एलेक्सिस हमेशा सोचते थे कि वो फिर से डॉक्टरी की पढ़ाई कब शुरू कर पाएंगे.


शुरू की पढ़ाई
उनका ये सपना भी फिर पूरा हो गया. उन्होंने 27 जून को एक ट्वीट कर बताया कि उन्होंने मेडिकल कॉलेज फिर से जॉइन कर लिया है और उस दिन उनके कॉलेज का पहला दिन था. एलेक्सिस ने लिखा- “3 साल पहले 71 फीसदी जलने के बाद मेडिकल स्कूल का पहला दिन. 3 सालों में 28 सर्जरी, और आगे कई सर्जरी बाकी हैं. 20 दिन कोमा में रहने के बाद, 2 महीने आईसीयू और 7 महीने से ज्यादा वक्त अस्पताल में गुजारने के बाद यहां आकर बेहद खुश हूं.” उनके इस पोस्ट पर लोग उन्हें खूब सपोर्ट कर रहे हैं और अब तक ये पोस्ट वायरल हो चुका है.

Tags: Ajab Gajab news, Weird news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर