मुंबई: 10 रुपये में किताब किराये पर देकर खर्च चलाते हैं राकेश, IAS ने शेयर की कहानी

मुंबई में रहते हैं राकेश.

आईएएस अफसर अवनीश शरण ने मुंबई में रहने वाले राकेश की जानकारी देते हुए उनकी कहानी लोगों से शेयर की है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. इंसान ही इंसान के काम आता है. ऐसा दुनिया में अधिकांश जगह देखने को मिलता है. भारत में तो ऐसा जगह-जगह दिखता है. दिल्‍ली का 'बाबा का ढाबा' (Baba Ka Dhaba) तो आप लोगों को याद ही होगा. सोशल मीडिया ने रातोंरात एक बुजुर्ग दंपती की किस्‍मत बदल दी थी. इसके बाद लोगों ने ऐसे ही जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए सोशल मीडिया पर लोगों से अपील करना शुरू किया. ऐसे में कई दिलचस्‍प कहानियां भी सामने आईं. ऐसी ही एक दिलचस्‍प कहानी है मुंबई के राकेश की. उनकी कहानी आईएएस अफसर अवनीश शरण ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है.

    आईएएस अफसर अवनीश शरण ने मुंबई में रहने वाले राकेश की जानकारी देते हुए लिखा कि राकेश मुंबई के अंधेरी इलाके में सेकंड हैंड किताबों की एक छोटी सी दुकान चलाते हैं. उनकी दुकान से लोग महज 10 रुपये में कोई भी किताब पढ़ने के लिए किराये पर ले सकता है.





    आईएएस अवनीश शरण ने यह भी जानकारी दी है कि राकेश का कहना है कि लोग पैसे इसलिए कमाते हैं ताकि वो अपने शौक पूरे कर सकें. उन्‍हें पढ़ने का शौक है और वो बिना पैसे खर्च किए ही पूरा हो रहा है.



    आईएएस की ओर से शेयर किए गए गए इस पोस्‍ट के बाद लोग ट्विटर पर काफी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. कुछ लोगों ने किताबों के प्रति अपना प्रेम भी दर्शाया है

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.