रतन टाटा ने पसंदीदा डॉग का नाम रखा है 'गोवा', नाम के पीछे छिपी खास वजह

रतन टाटा ने शेयर की थी यह फोटो.

रतन टाटा ने शेयर की थी यह फोटो.

दिवाली के दौरान रतन टाटा (Ratan Tata) ने इंस्‍टाग्राम पर एक पोस्‍ट के साथ फोटो भी शेयर की. इस फोटो में वह बांबे हाउस में कुछ डॉग के साथ बैठे दिख रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 23, 2020, 12:35 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. रतन टाटा (Ratan Tata) को डॉग (Dog) से काफी लगाव है. ये बात अधिकांश लोग जानते होंगे. लेकिन रतन टाटा के पास 'गोवा' (Goa) नाम का भी एक डॉग है और उसके नामकरण के पीछे की वजह शायद ही लोगों को पता हो. अब खुद रतन टाटा ने उस कुत्‍ते का नाम गोवा रखने के पीछे की वजह बताई है. दरअसल 'गोवा' मुंबई स्थित टाटा ग्रुप के ग्‍लोबल हेडक्‍वार्टर बांबे हाउस में अन्‍य डॉग के साथ रहता है.

काले रंग का 'गोवा' रतन टाटा का पसंदीदा डॉग है. वह जब भी ऑफिस में होते हैं तो गोवा से जरूर मिलते हैं. वह उसे दोस्‍त कहकर बुलाते हैं. रतन टाटा को जानने वाले करीबी लोगों को डॉग का नाम गोवा रखने के पीछे का कारण पता था. लेकिन अब इस वजह को खुद रतन टाटा ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट के जरिये बताया है.


View this post on Instagram

A post shared by Ratan Tata (@ratantata)





दरअसल दिवाली के दौरान रतन टाटा ने इंस्‍टाग्राम पर एक पोस्‍ट के साथ फोटो भी शेयर की. इस फोटो में वह बांबे हाउस में कुछ डॉग के साथ बैठे दिख रहे हैं. इसके साथ उन्‍होंने लिखा, 'इस दिवाली बांबे हाउस में अडॉप्‍ट किए गए डॉग के साथ कुछ दिल छू लेने वाले पल. खासकर गोवा, मेरा ऑफिस का साथी.'

इसके बाद रतन टाटा ने कमेंट सेक्‍शन में डॉग नाम गोवा रखने का राज भी बता दिया. उनके अनुसार, 'यह भटका हुआ कुत्‍ते का पिल्‍ला था जब वह गोवा में मेरे साथ की कार में आ गया था. इसके बाद वह कार में ही पूरा सफर तय करके बांबे हाउस पहुंचा. इसलिए उसका नाम गोवा पड़ा.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज