इस शख्स ने कर लिया शरीर का ऐसा हाल, गिनीज बुक में दर्ज हो गया नाम- देखिये VIDEO

रॉल्‍फ बुकोज ने कराए हैं सर्वाधिक बॉडी मॉडिफिकेशन.  (वीडियो ग्रबै- गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड )
रॉल्‍फ बुकोज ने कराए हैं सर्वाधिक बॉडी मॉडिफिकेशन. (वीडियो ग्रबै- गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड )

गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड (Guinness World Records) के मुताबिक रॉल्‍फ बुकोज (Rolf Buchholz) ने अपने शरीर में अब तक 516 मॉडिफिकेशन (Body modification) कराए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 25, 2020, 1:00 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. दुनिया भर में बड़ी संख्‍या में दिलचस्‍प लोग रहते हैं. हर इंसान, दूसरे इंसान से कुछ अलग होता है. किसी-किसी में कुछ अनोखा करने का जज्‍बा रहता है तो कुछ अपने शौक के लिए अजब तरह के काम करने से बाज नहीं आते हैं. ऐसे ही एक शख्‍स जर्मनी में रहते हैं. उनके नाम दुनिया में सर्वाधिक बार बॉडी मॉडिफिकेशन (Body Modification) का गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड (Guinness World Record) दर्ज है. बॉडी मॉडिफिकेशन में शरीर में छेदन, टैटू बनवाना या अन्‍य बदलाव के कार्य कराना शामिल है. इन शख्‍स का नाम रॉल्‍फ बुकोज है.

गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड के मुताबिक रॉल्‍फ बुकोज ने अपने शरीर में अब तक 516 बॉडी मॉडिफिकेशन कराए हैं. यह उनका शौक है. रॉल्‍फ के अनुसार अभी भी यह खत्‍म नहीं हुआ है. वह आगे भी अपने शरीर में ऐसे बदलाव करते रहेंगे. रॉल्‍फ बुकोज पेशे से जर्मनी की एक टेलीकॉम कंपनी में इंफॉर्मेशन टेक्‍नोलॉजी के क्षेत्र में काम करते हैं.





रॉल्‍फ बुकोज जब 40 साल के थे तब उन्‍हें बॉडी मॉडिफिकेशन कराने का शौक चढ़ा था. फिर ये जुनून में बदल गया. 40 साल की उम्र में उन्‍होंने अपना पहला टैटू और छेदन कराया था. अब वह 60 साल से अधिक के हैं. इस 20 साल में उन्‍होंने अपने शरीर में कई टैटू बनवाए, होठों पर छेदन कराया, भौहों और नाक पर छेदन कराया. यही नहीं, उन्‍होंने अपने माथे पर आगे की ओर दो सींग भी जैसा उभार भी बनवाया है.
रॉल्‍फ का कहना है कि वह बाहर से भले ही बदल गए हों, लेकिन अंदर से अभी भी पहले जैसे हैं. उनके 510 बॉडी मॉडिफिकेशन में 453 छेदन या पियरसिंग, टैटू हैं और कुछ अन्‍य बदलाव हैं. इतना सब कराकर वह आम इंसान से अलग दिखने लगे हैं. इसके चलते एक बार उन्‍हें दुबई के एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया था. उन्‍हें बाहर नहीं निकलने दिया गया था. वह वहां लोगों के बीच एक कार्यक्रम में गए थे. लेकिन उन्‍हें उसकी अनुमति नहीं मिली. अब उनके वीडियो को गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज