लाइव टीवी

इस भुतहा घर में 10 घंटे बिताए तो मिलेंगे लाखों रुपये, अंदर जाने की हैं अजीब शर्तें

News18Hindi
Updated: October 26, 2019, 1:37 PM IST
इस भुतहा घर में 10 घंटे बिताए तो मिलेंगे लाखों रुपये, अंदर जाने की हैं अजीब शर्तें
अमेरिका में स्थित है सबसे भुतहा घर.

अमेरिका के टेनेसी प्रांत (United states) में है भुतहा घर (Haunted house). मैककैमी मैनर (Mckamey Manor) नामक इस भुतहा घर में 10 घंटे बिताने के एवज में 20000 अमेरिकी डॉलर (करीब 14.16 लाख रुपये) मिलेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 26, 2019, 1:37 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. भूत (Ghost) के नाम से किसे डर नहीं लगता. आमतौर पर इस मुद्दे पर चर्चा करते हुए भी सिहर से जाते हैं, लेकिन जब आपको बेहद भुतहा घर (Haunted House) में जाने और वहां समय बिताने के लिए बड़ी रकम अदा की जाए तो शायद आप दुविधा में पड़ जाएंगे. ऐसा ही एक भुतहा घर है अमेरिका के टेनेसी प्रांत (Tennessee haunted house) में. मैक्कैमी मैनर नामक इस भूतहा घर के मालिक वहां पर किसी भी व्‍यक्ति को 10 घंटे बिताने के एवज में 20000 अमेरिकी डॉलर (करीब 14.16 लाख रुपये) देने को तैयार हैं. यह घर इतना भुतहा है कि इसके अंदर जाने के लिए भी कई नियम और शर्तें रखी गई हैं.

भुतहा घर के मालिक रस मैक्कैमी (Russ Mckamey) के अनुसार अभी तक कोई भी इस घर में 10 घंटे नहीं बिता पाया है. इस घर के अंदर जाने के लिए व्‍यक्ति को डॉक्‍टर से स्‍पोर्ट्स फिटनेस टेस्‍ट पास का सर्टिफिकेट लेना अनिवार्य है. इसमें डॉक्‍टर को यह प्रमाणित करना होगा कि व्‍यक्ति मानसिक और शारीरिक रूप से पूर्ण स्‍वस्‍थ है. इसमें व्‍यक्ति के स्‍वास्‍थ्‍य और नशे की आदतों से संबंध में पूरे टेस्‍ट किए जाते हैं.

भुतहा घर के अंदर जाने वाले व्‍यक्ति के पास मेडिकल इंश्‍योरेंस होना भी अनिवार्य है. साथ ही उसे 40 पेज का एक दस्‍तावेज भी भी साइन करना होगा. भुतहा घर के अंदर जाने वाले व्‍यक्ति की उम्र 21 साल होनी चाहिए. लेकिन 18-20 साल के युवा अगर अंदर जाने के इच्‍छुक हैं तो उनके पास उनके अभिभावक की ओर से स्‍वीकृति प्रमाण होना चाहिए, जिस दिन व्‍यक्ति अंदर जाएगा, उस दिन उसका ड्रग टेस्‍ट भी होगा. इसके अलावा अंदर जाने के दौरान व्‍यक्ति के लिए कुछ नियम कायदे भी हैं. अगर कोई भी इन नियम कायदों को तोड़ता है तो उसे हारा हुआ मान लिया जाता है. उसकी डील वहीं खत्‍म हो जाती है.

भुतहा घर के मालिक रस मैककैनी के अनुसार भुतहा घर के अंदर जाने वाले व्‍यक्ति को रस के पांच कुत्‍तों के लिए एक बैग भरकर खाना लाना होगा. यही अंदर जाने की फीस होगी. उनके अनुसार वह अंदर जाने वाले हर व्‍यक्ति का वीडियो भी रिकॉर्ड करते हैं. उनके मु‍ताबिक उनका घर काफी भुतहा है, लेकिन उसमें जाने वाले किसी भी व्‍यक्ति को कोई नुकसान नहीं होता है.

यह भी पढ़ें: मछुआरे को मिली इस बड़े जीव की उल्‍टी, बेचकर कमाएगा 2.27 करोड़ रुपये

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 12:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...