इस तस्वीर में छिपे हैं सात हाथी, क्या ढूंढ पा रहे आप?

हाथियों की यह फोटो हो रही वायरल.
हाथियों की यह फोटो हो रही वायरल.

एक गैरसरकारी संस्‍था वाइल्‍डलेंस ईको फाउंडेशन ने यह फोटो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की थी. इसमें हाथियों (Elephants) का एक झुंड पानी पी रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 4, 2020, 10:04 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. हाथियों का झुंड (Elephants) वैसे भी लोगों का ध्‍यान अपनी ओर खींचता है. पिछले दिनों सोशल मीडिया पर हाथियों के झुंड की एक फोटो काफी वायरल हुई, जिसे देखकर सभी चकरा गए. सभी ने अपना-अपना दिमाग चलाया, लेकिन कोई उस फोटो (Elephants viral Picture) की पहेली नहीं सुलझा पाया. दरअसल एक गैरसरकारी संस्‍था वाइल्‍डलेंस ईको फाउंडेशन ने यह फोटो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की थी, जिसमें हाथियों का एक झुंड पानी पी रहा है. इस फोटो के साथ संस्‍था ने लिखा था कि इस फोटो में 7 हाथी हैं. हालांकि लोगों को पहली नजर में देखने पर चार ही दिखाई देते हैं. अब इसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने हाथी खोजने शुरू कर दिए.

संस्‍था की ओर से डाली गई इस फोटो पर कई लोगों ने हैरानी जताई तो कुछ लोगों ने उस पर सवाल भी खड़े किए कि आखिर जब फोटो में 4 हाथी हैं तो 7 कैसे हो सकते हैं. इस फोटो को लोग काफी पसंद कर रहे हैं.


कुछ लोगों ने तो ट्विटर पर इन हाथियों की संख्‍या लिखकर भी दिखा दी. लेकिन कोई भी 7 हाथी नहीं खोज पाया. जब लोग 7 हाथी नहीं खोज पाए तो संस्‍था ने एक वीडियो डाला. यह वीडियो उन्‍हीं हाथियों का था और वो फोटो भी इसी से ही निकली थी. इस वीडियो को ध्‍यान से देखने पर पता चलता है कि उस जगह सच में 7 हाथी ही थे.



इस वीडियो को अब तक 6 हजार बार देखा गया है. इसके बाद ही लोगों को यकीन आया कि फोटो में सात हाथी थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज