होम /न्यूज /अजब गजब /

VIDEO: जॉगिंग करती महिला का पीछा करने लगीं 100 से ज्यादा भेड़, साथ दौड़ते-रुकते देख दंग हुए लोग

VIDEO: जॉगिंग करती महिला का पीछा करने लगीं 100 से ज्यादा भेड़, साथ दौड़ते-रुकते देख दंग हुए लोग

भेड़ उस महिला के साथ रुकती और फिर दौड़ती दिखाई दे रही हैं. (फोटो: Instagram/goodnews_movement)

भेड़ उस महिला के साथ रुकती और फिर दौड़ती दिखाई दे रही हैं. (फोटो: Instagram/goodnews_movement)

इन दिनों इंस्टाग्राम पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें 100 से ज्यादा भेड़ें (100 sheeps following woman funny video) एक महिला का पीछा कर रही हैं जो जॉगिंग करती नजर आ रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

आपने हिन्दी में एक शब्द तो जरूर सुना होगा, ‘भेड़चाल’ (heard mentality). इसका अर्थ होता है, दूसरों का देखादेखी कोई काम को अंजाम देना. ऐसा इसलिए कहते हैं क्योंकि भेड़ें यही करती हैं. वो झुंड में चलती हैं और अपनी आगे वाली भेड़ को देखते-देखते बस एक ही दिशा में सिर झुकाए चलती चली जाती हैं. फिर वो ये भी नहीं देखतीं कि वो किस दिशा में जा रही हैं. हाल ही में एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें भेड़चाल का एक अनोखा नमूना देखने को मिल रहा है. वीडियो में सैंकड़ों भेड़े (Sheeps following woman jogging video) दिख रही हैं जो एक दूसरे को नहीं, बल्कि एक महिला को फॉलो (sheeps following runner video) कर रही हैं.

ट्विटर अकाउंट ‘गुडन्यूज मूवमेंट’ सकारात्मक और मनोरंजन से भरे वीडियोज (positive videos) पोस्ट करने के लिए फेमस है. हाल ही में इस अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें 100 से ज्यादा भेड़ें (100 sheeps following woman funny video) एक महिला का पीछा कर रही हैं जो जॉगिंग करती नजर आ रही है. भेड़ें अपने गड़ेरिया के साथ घूमती-टहलती नजर आती हैं. जहां उनका गड़ेरिया जाता है, वो वहां जाती हैं. मगर इस वीडियो में तो ऐसा लग रहा है जैसे जॉगिंग पर निकली महिला ही उनकी गड़ेरिया बन गई है.


भेड़ करने लगी महिला का पीछा
एलेनॉर स्कॉल्स (@elea_gram) नाम की एक महिला ने बताया कि ये वीडियो फ्रांस का है. वो हाइकिंग पर गई थीं जब बीच में उन्हें एक महिला धावक भागते हुए दिखी और उसके पीछे-पीछे 100 से ज्यादा भेड़ें भी भाग रही थीं. जब धावक एलेनॉर को देखकर रुकी तो भेड़ें भी रुक गईं. उस महिला ने बताया कि ये भेड़ें कहीं रास्ता भटक गई होंगी और जब से उन्होंने उसे देखा, उसका पीछा करने लगीं. जब महिला रुकती है तो वो भी रुक जाती हैं और जब वो दौड़ती हैं तो वो भी दौड़ने लगती हैं. महिला ने एलेनॉर से करीब 5 मिनट रुक कर बातें की, तब तक भेड़ें भी शांति से वहीं रुकी रहीं. मगर जैसे ही वो महिला फिर से दौड़ने लगी, भेड़ों ने भी भागना चालू कर दिया.

वीडियो पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया
गुडन्यूज मूवमेंट के अकाउंट पर जहां इस वीडियो को 36 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं वहीं एलेनॉर के इंस्टाग्राम अकाउंट पर इसे 2 करोड़ के करीब व्यूज मिल गए हैं. हर कोई ये देखकर दंग है कि आखिर भेड़ें पीछा कैसे कर सकती हैं. कई लोगों ने कहा कि ऐसा लग रहा है जैसे भेड़ों ने महिला को ही अपनी टीम का लीडर मान लिया है. वहीं कुछ ने मजाक में कहा कि महिला ने पूरे के पूरे झुंड को ही चुरा लिया है और उन्हें लेकर भाग रही है.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर