होम /न्यूज /अजब गजब /

VIDEO: हमला करने से पहले शरीर को रेत से ढक लेता है ये सांप, छुपने का तरीका देखकर हो जाएंगे दंग

VIDEO: हमला करने से पहले शरीर को रेत से ढक लेता है ये सांप, छुपने का तरीका देखकर हो जाएंगे दंग

ये सांप अफ्रीका के रेगिस्तानी इलाकों में मिलता है. (फोटो: Twitter/@wowinteresting8)

ये सांप अफ्रीका के रेगिस्तानी इलाकों में मिलता है. (फोटो: Twitter/@wowinteresting8)

ट्विटर अकाउंट 'हाओ थिंग्स वर्क' पर अक्सर हैरान करने वाले वीडियोज पोस्ट किए जाते हैं. हाल ही में अकाउंट का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें एक खतरनाक सांप रेत (snake viper hide in sand video) के अंदर छुपता नजर आ रहा है.

प्रकृति ने जितने भी जीव इस धरती पर बनाए हैं, उन सभी को अलग-अलग तरह की शक्तियां दी हैं जिसकी मदद से वो इस पृथ्वी पर जीवित रहते हैं और दूसरे जानवरों को पछाड़कर अपना अस्तित्व कायम रखते हैं. ऐसे ही जीव हैं सांप. यूं तो सांपों के पास ना ही हाथ होते हैं और ना पैर, मगर उनका जहर, फूर्ती और छुपने की शक्ति उन्हें बाकी जानवरों से बेहतर बनाती है. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक सांप का वीडियो वायरल (snake hide in sand viral video) हो रहा है जो रेत में बड़ी ही चतुराई से छुपता नजर आ रहा है.

ट्विटर अकाउंट ‘हाओ थिंग्स वर्क’ पर अक्सर हैरान करने वाले वीडियोज पोस्ट किए जाते हैं. हाल ही में अकाउंट का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें एक खतरनाक सांप रेत (snake viper hide in sand video) के अंदर छुपता नजर आ रहा है. सांप के कारण वो आसानी से रेत में छलावरण कर पा रहा है और किसी की नजर में भी नहीं आ रहा है. सांप (snake viper hiding technique) अपने शरीर को गोल-गोल घुमाता है और रेत के अंदर कुछ ही सेकेंड में छुप जाता है. वीडियो में बताया गया है कि वो हमला करने से पहले इसी तरह रेत में छुपता है.


सांप का छुपने का तरीका देख हैरान हुए लोग
चलिए आपको बताते हैं कि आखिर ये सांप किस प्रजाति का है. इस सांप का नाम है सैंड वाइपर. ये अफ्रीका और एशिया के रेगिस्तानी इलाकों में पाए जाते हैं. ये 15 से 18 साल तक जीते हैं और इनकी लंबाई 20 इंच तक हो जाती है. आपको बता दें कि इन सांपों का जहर चूहे या उस जैसे अन्य जीवों के लिए जहरीला तो होता है मगर इंसानों के लिए ये उतना जहरीला नहीं होता कि उनकी जान ले ले.

वीडियो हो रहा वायरल
वायरल वीडियो को 9 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि हजारों लोगों ने वीडियो को लाइक और रीट्वीट किया है. कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी है. एक शख्स को वीडियो देखकर इतनी हैरानी हुई कि उसने लिखा कि आखिर भगवान को सांप बनाने की क्या जरूरत पड़ी होगी. एक ने कहा कि सांप के छुप जाने के बाद जो निशान बनता है उससे पता लगाया जा सकता है कि वहां सांप छुपा है या नहीं, अगर ये निशान दिखा तो भाग जाना ही बेहतर है. कई लोगों ने बताया कि उन्हें समुद्र किनारे बीच पर भी सैंड वाइपर्स दिखे हैं.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर